एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2018 - 01:56 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

बवाना आग में झुलसकर 17 की मौत, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बवाना औद्योगिक प्रक्षेत्र में आज शाम तीन फैक्ट्रियों में अचानक आग लगने से 17 लोगोंं की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गये। मृतकों में 10 महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने पटाखा फैक्ट्री के मालिक मनोज जैन को गिरफ्तार कर लिया है। रोहिणी जिले के पुलिस उपायुक्त रजनीश गुप्ता ने बताया कि फैक्ट्री मालिक मनोज जैन को कल देर रात गिरफ्तार कर लिया।

J-K: मेंढर सेक्टर में PAK ने किया सीजफायर उल्लंघन, गोलाबारी में 1 जवान शहीद
जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना की तरफ से की गई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के शनिवार शाम 4 बजकर 20 मिनट पर मोर्टारों और हल्के हथियारों से मेंधर सेक्टर में भारतीय सीमा चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया और इसी दौरान सिगनल मैन चंदन कुमार राय बुरी तरह घायल हो गया।

केजरीवाल को मिला शत्रुघ्न सिन्हा का साथ, बोले- 'आप' आए, 'आप' छाए
ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में अरविंद केजरीवाल के 20 विधायकों की सदस्यता पर चुनाव आयोग की तलवार लटक गई है। आयोग ने विधायकों की सदस्यता खत्म करने के लिए राष्ट्रपति से सिफारिश की है। अब सबकी नजरें रामनाथ कोविंद पर हैं जो इस मामले पर अंतिम मुहर लगाएंगे। वहीं राजनीति गलियारों में भी चर्चाएं तेज हो गई हैं। इसी बीच भाजपा के बागी नेता तथा बिहार से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने केजरीवाल को समर्थन दिया है।

बवाना अग्निकांड: LIVE कैमरे के सामने MCD मेयर ने फैक्टरी को लेकर खोल दी अपनी पोल
राजधानी दिल्ली के बवाना औद्योगिक इलाके में कल लगी भीषण आग में जहां 17 लोगों की जिंदगियां खत्म हो गईं वहीं दूसरी ओर इस पर राजनीति शुरू हो गई है। आग को लेकर शुरू हुए आरोप-प्रत्योप के बीच भाजपा और आम आदमी पार्टी के कार्यकत्ताओं के बीच झड़प हो गई। जहां एक तरफ भाजपा दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगा रही थी।

काबुल आतंकी हमला: 12 घंटे बाद ऑपरेशन खत्म, सुरक्षाबलों ने 4 हमलावर किए ढेर
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक लग्जरी होटल में घुसे बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर एक विदेशी सहित कम से कम छह लोगों की हत्या कर दी। हमले के 12 घंटे के बाद सुरक्षाबलों ने इस पर पूरी तरह से काबू पा लिया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने हमले के समाप्त होने की घोषणा करते हुए बताया कि रात के दौरान अफगान सुरक्षाबलों की कार्रवाई में चार हमलावर मारे गए।

आर्थिक संकट में अमरीका, लाखों कर्मचारियों पर गिरेगी गाज
डोनाल्‍ड ट्रंप के अमरीका का राष्‍ट्रपति बनने का एक साल पूरा होने से पहले ही देश में एक नया आर्थिक संकट उठ खड़ा हुआ है।  दरअसल सरकारी खर्चों को लेकर एक अहम आर्थिक विधेयक को संसद में मंजूरी नहीं मिल सकी, जिस कारण वहां सरकार को 'शटडाउन' करना पड़ा है। इस शटडाउन का असर सीधेतौर पर वहां के कई सरकारी विभागों पर देखने को मिल सकता है।

Flipkart और amazon की सेल शुरु, जानें किस चीज पर मिल रहा कितना डिस्काउंट
गणतंत्र दिवस के मौके पर देश की दो बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजॉन ने सेल की घोषणा की थी। अमेजॉन की ग्रेट इंडियन सेल आज से शुरू हो गई है जो 24 जनवरी तक चलेगी। वहीं फ्लिपकार्ट की रिपब्लिक डे सेल 21 से 23 जनवरी तक चलेगी। इस दौरान कई आकर्षक ऑफर और डील मिलेंगे।

कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक बढ़ा
बाजार पूंजीकरण (एमकैप) के लिहाज से देश की 10 शीर्ष मूल्यवान कंपनियों में से छह का एमकैप पिछले सप्ताह संयुक्त रूप से 1,07,370.4 करोड़ रुपए बढ़ा। टीसीएस, एच.डी.एफ.सी. तथा एच.डी.एफ.सी. बैंक सर्वाधिक लाभ में रहे। टाटा कंसल्टेंसी र्सिवसेज (टीसीएस) का बाजार पूंजीकरण 34,811.32 करोड़ रुपए बढ़कर 5,65,624.13 करोड़ रुपए रहा। शीर्ष 10 कंपनियों में से सर्वाधिक लाभ में टीसीएस रही। 

अनुष्का के बाद अब कैटरीना कर सकती हैं शादी
बॉलीवुड सुपरहिट फिल्म 'टाइगर जिंदा है' की सफलता के बाद कैटरीना और भी फेमस हो गईं हैं। वैसे उनको इंडस्ट्री में लाने वाले सलमान खान थे। उनकी गिनती इस समय बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रैसेस में की जाती है।हाल ही में कैटरीना को लेकर एेसी खबर सामने आई है जिसे सुनने के बाद उनके फैंस को झटका लग जाएगा। बॉलीवुड के गलियारों से खबर आ रही है कि कैटरीना कैफ जल्द ही दुल्हन बन सकती हैं।

जितना केंद्र के मंत्री मोदी को पूजते हैं, उससे ज्यादा BCCI कोहली को: रामचंद्र गुहा
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली साउथ अफ़्रीका में टेस्ट सीरीज़ हारने के बाद अब आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। बीसीसीआई के क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी सदस्य रह चुके इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने कोहली की कप्तानी से जुड़े कई मुद्दो को उठाकर उन पर ज़ोरदार हमला किया है। गुहा ने एक अंग्रेज़ी अखबार में प्रकाशित लेख में बीसीसीआई में कोहली के बढ़ते क़द पर सवाल उठाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News