पाक ने ट्रंप को दिखाया ठेंगा, छापा हाफिज सईद पर कैलेंडर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 09, 2018 - 12:17 PM (IST)

इस्लामाबादः अमरीका के दबाव के बावजूद मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान कंट्रोल करने में असफला साबित हो रहा है। पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को समर्थन देने के दावों की एक बार और पुष्टि हो गई है। पाक ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ठेंगा दिखाते वहां के एक अखबार में  नए साल पर कलैंडर छापा है जिसमें जमात-उद-दावा सरगना आतंकी हाफिज सईद की तस्वीर है।
 

उर्दू अखबार 'खबरें' ने हाफिज सईद की तस्वीर वाला साल 2018 का नया कैलेंडर प्रकाशित किया है। इस कैलेंडर की फोटो पाकिस्तानी जर्नलिस्ट उमर आर कुरैशी ने ट्वीट की। अपने ट्वीट में कुरैशी ने लिखा, 'पाकिस्तानी उर्दू अखबार ने अपना सालाना कैलेंडर जेयूडी चीफ हाफिज सईद की तस्वीर के साथ जारी किया है।' सईद को बीते साल ही एक सबूतों के अभाव में पाकिस्तानी कोर्ट ने रिहा कर दिया था।

रिहाई के बाद ही सईद ने इस साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। इतना ही नहीं उसने मिल्ली मुस्लिम लीग नाम का संगठन भी बनाया जो उसके प्रतिबंधित जमात-उद-दावा का ही मुखौटा संगठन है। बीते हफ्ते सईद ने सभी इस्लामिक स्टेट्स से अमेरिका और इजरायल के खिलाफ जिहाद छेड़ने का आह्वान किया था। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News