पाक में बलूच मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा

Wednesday, January 10, 2018 10:48 AM
पाक में बलूच मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा

इस्लामाबादः पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के मुख्यमंत्री सनाउल्लाह जेहरी ने विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने से पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बलूचिस्तान के राज्यपाल मोहम्मद खान अचाकजई ने जेहरी का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। उन पर  विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप है।

बता दें कि कि विधानसभा में 14 विपक्षी सदस्यों ने जेहरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। इसके बाद विपक्ष ने यह घोषणा कर दी थी कि वे मुख्यमंत्री के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को वापस नहीं लेंगे। जेहरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बुलाई गए सदन की बैठक में बड़ी राजनीतिक उठापटक देखे जाने की आशंका थी।मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था।

सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों का दावा था कि उनके पास बहुमत है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने की सलाह दी।अब्बासी ने जेहरी से कहा कि जब पार्टी के सदस्य साथ नहीं हैं तो प्रांत में पीएमएल-एन सरकार को बचाने के लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। पार्टी में दो फाड़ होने और विधायकों की खरीद-फरोख्त से बचने के लिए अब्बासी ने उन्हें अविश्वास प्रस्ताव से पहले ही इस्तीफा दे देने को कहा। उन्होंने कहा कि यह पार्टी के हित में है। इस बीच जेहरी के प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री द्वारा इस्तीफा दिए जाने की सलाह का खंडन किया है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन