अनंतनाग में फटा बादल, 13 जलापूर्ति योजनाएं, 2 वन डिपो क्षतिग्रस्त

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 01:26 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बादल फटने की 2 घटनाओं की वजह से अचानक इलाके में बाढ़ आ गई, जिसके परिणामस्वरूप वन विभाग के 2 डिपो और 13 जलापूर्ति योजनाएं क्षतिग्रस्त हो गई हैं। अधिकारियों के मुताबिक जिला अनंतनाग के वेरीनाग क्षेत्र के दूधवागन और हलसीदार गांव में बादल फटने से लाखों रुपए की संपत्ति क्षतिग्रस्त हो गई। गोवस गांव में 80 रिहायशी मकानों में पानी दाखिल हो गया, जबकि दूधवागन गांव में बाढ़ की वजह से 20 मकानों को नुक्सान पहुंचा है। 

 


पानी में बह गई 5 हजार वर्ग फुट लकड़ी 
इस दौरान प्रशासन ने स्थानीय लोगों को बचाया और सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कर दिया। इस घटना में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। कार्यकारी अभियंता पी.एच.ई. ने कहा कि पानी का स्तर कम होने पर इन जलापूर्ति योजनाओं पर बहाली का काम प्राथमिकता के आधार पर शुरू किया जाएगा। वन विभाग, वेरीनाग के एक अधिकारी ने कहा कि हलसीदार के कम्पार्टमैंट नंबर-28 व 29 और दूधवागन के कम्पार्टमैंट नंबर-51 व 52 में पड़ी 5 हजार वर्ग फुट लकड़ी पानी के साथ बह गई है।

 

उधर घाटी में भारी बारिश के चलते अनंतनाग के कापरान इलाके में आए तूफान और बारिश से बाढ़ के हालात बन गए हैं। बारिश से नदी का पानी रिहायशी इलाके में घुस गया है, जिससे कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके अलावा भारी भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे भी बंद हो गया है और सैंकड़ों वाहन रास्ते में फंस गए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News