राशन की कालाबाजारी का पर्दाफाश, पुलिस ने 150 क्विंटल चावल सहित पकड़ा ट्रक

Sunday, July 16, 2017 5:56 PM
राशन की कालाबाजारी का पर्दाफाश, पुलिस ने 150 क्विंटल चावल सहित पकड़ा ट्रक

साम्बा : साम्बा जिले में राशन की कालाबाजारी का एक बड़ा मामला सामने आया है। साम्बा पुलिस के सपवाल चौकी इंजार्च सब-इंस्पैक्टर नीरज कुमार की अगुवाई में गुप्ता सूचना के आधार पर बाडिय़ां क्षेत्र में एक ट्रक (नं. पी.बी.-06, एल.-9597) से 300 बैग चावल के बरामद किए गए, जिन्हें पठानकोट में चोरी-छिपे ले जाया जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने ट्रक चालक बीरबल पुत्र प्रेम चंद निवासी पठानकोट पंजाब को अपनी हिरासत में ले लिया है। 

 

जानकारी के अनुसार एस.एस.पी. साम्बा अनिल मगोत्रा, डी.एस.पी. तनवीर अहमद और एस.एच.ओ. साम्बा यशपाल जम्वाल के दिशा-निर्देश पर सपवाल चौकी प्रभारी नीरज रमोत्रा ने एक गुप्त सूचना के आधार पर बाडियां में नाका लगाया हुआ था। पुलिस को सूचना मिली थी कि विजयपुर के स्वांखा क्षेत्र से एक पंजाब नम्बर के ट्रक में सी.ए.पी.डी. विभाग के राशन को लोड कर पठानकोट भेजा जा रहा है। देर रात तक लगाए नाके के बाद पुलिस को उक्त ट्रक आता दिखा तो उसे रोक कर तलाशी के दौरान पुलिस ने उसमें अवैध रूप से लदे चावल के बैग देखे। पुलिस ने हरकत में आते हुए ट्रक और उसके चालक को अपनी हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं शनिवार को पुलिस ने ट्रक में बैग की गिनती शुरू की, जिनकी संख्या 300 बताई गई है, जिनका कुल वजन 150 क्विंटल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

3 राशन डिपुओं से उठाए गए थे चावल
सूत्रों के अनुसार राशन की कालाबाजारी का यह धंधा लम्बे समय से चल रहा था और कई बार इस तरह चावल डिपो से उठा कर पंजाब पहुंचाया गया है। जानकारी के अनुसार यह राशन रामगढ़ के अधीन एक डिपो से उठाया गया, जबकि कुछ चावल के बैग विजयपुर के अधीन 2 डिपुओं से उठाए गए हैं। ये तीनों राशन डिपो प्राइवेट चलाए जा रहे थे।

 

सप्ताह में दूसरी बार पकड़ा गया सरकारी राशन
सरकारी राशन पकड़े जाने का यह इस सप्ताह में दूसरा मामला है।  उल्लेखनीय है कि 2 दिन पूर्व भी रामगढ़ पुलिस ने स्वांखा इलाके से एक लोड करियर को पकड़ा था, जिसमें करीब 60 बैग सरकारी डिपो के चावल लदे हुए थे। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!