अमरनाथ यात्रा: राज्यपाल ने किया नुनवान यात्रा शिविर का दौरा

punjabkesari.in Friday, Jul 28, 2017 - 12:00 PM (IST)

पहलगाम: श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने चल रही यात्रा के लिए व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए चंदनवाड़ी नियंत्रण गेट और नुनवान यात्रा शिविर का दौरा किया। उनके साथ श्राइन बोर्ड के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह भी मौजूद थे। राज्यपाल ने एक्सैस कंट्रोल गेट चंदनवाड़ी में सुविधाओं का जायजा लिया और जिला प्रशासन के सभी अधिकारियोंं, शिविर निदेशक सुखपाल सिंह और शिविर निदेशक को निर्देश दिया कि 7 अगस्त, 2017 को संपन्न होने तक तीर्थयात्रा में कोई बाधा न हो। 

 

राज्यपाल ने चंदनवाड़ी में लंगरों का दौरा किया और लंगरवालों के साथ बातचीत की तथा यत्रियों के लिए तैयार किए गए भोजन का निरीक्षण किया। राज्यपाल ने नुनवान आधार शिविर का दौरा किया और राज्य स्वास्थ्य विभाग, आयुर्वेद विभाग व सी.आर.पी.एफ . द्वारा स्थापित चिकित्सा इकाइयों का निरीक्षण किया। बाद में उन्होंने शिविर निदेशक शाम लाल और यात्रा के संचालन में शामिल सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने स्वच्छता, मल जल उपचार संयंत्र (एस.टी.पी.), जल एवं विद्युत आपूॢत, चिकित्सा इकाइयों और लंगरों की कार्यप्रणाली, आवश्यक वस्तुएं व एल.पी.जी. आदि की उपलब्धता के बारे में व्यवस्था की समीक्षा की। राज्यपाल ने अपने पहले दिशा-निर्देशों को दोहराया और दोनों यात्रा मार्गों पर स्वच्छता सुनिश्चित करने के अलावा चंदनवाड़ी व नुनवान में यात्रा क्षेत्र में सभी शिविरों में स्वच्छता का प्रभावी रख-रखाव सुनिश्चित करने को कहा।

 

अतिरिक्त सी.ई.ओ. ने बताया कि आवश्यक संख्या में श्रमिकों को 24 घंटे के आधार पर सफाई के लिए लगाया गया है। इसके अलावा सभी शिविर निदेशकों को अपने संबंधित शिविरों में विशेष स्वच्छता अभियान शुरू करने और कचरे के उचित निपटान को सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। मोहम्मद यूनिस मलिक ए.डी.डी.सी. अनंतनाग, कौशल कुमार पुलिस यात्रा अधिकारी पहलगाम, एस.एस.पी. यात्रा मुश्ताक अहमद सिमनानी, सी.ई.ओ. पहलगाम विकास प्राधिकरण मोहम्मद अशरफ  बैठक में उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News