एक हफ्ते बाद घाटी में खुले स्कूल-कॉलेज, छात्र पढ़ाई को लौटे

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 11:49 AM (IST)

श्रीनगर : विरोध प्रदर्शन और संघर्ष के चलते एक सप्ताह तक स्कूल और कॉलेजों के बंद रहने के बाद सरकार ने शैक्षणिक गतिविधियों के लिए आज से कॉलेजों और उच्च माध्यमिक विद्यालयों को शुरू कर दिया है। शिक्षा मंत्री सैयद अल्ताफ बुखारी ने कहा कि सभी कॉलेजों और उच्च माध्यमिक विद्यालय आज यानी सोमवार से खुलेंगे। मैं छात्रों से शैक्षिक और कैरियर गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपील करता हूं। उन्हें बाहरी लोगों को उनकी भावनाओं का फायदा उठाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। साथ ही कहा गया कि मैं माता-पिता को बच्चों की शैक्षणिक उत्कृष्टता हासिल करने व सरकार से सहयोग बनाने की भी अपील करता हूं। 

PunjabKesari


दोषियों को दिया जाएगा दंड
विरोधियों के दौरान छात्रों पर हमला करने वाले "दोषियों" को दंड देने का आश्वासन देते हुए मंत्री ने कहा कि उन्होंने डिविजनल कमिश्नर कश्मीर, बेसर अहमद खान को हमले और विरोध की इन घटनाओं की जांच करने के लिए कहा है। 

PunjabKesari


सड़कों पर पत्थरबाजी करना छात्रों के अनुरूप नहीं है
मंत्री ने कहा मैंने सुरक्षा बलों को कॉलेज और स्कूल परिसर में प्रवेश व हस्तक्षेप करने से मना किया है। अगर छात्र किसी भी मुद्दे का सामना करते हैं तो मैं छात्रों से उनकी संस्था के प्रमुखों और शिक्षकों से बात करने की अपील करता हूं। सड़कों पर पत्थरबाजी करना छात्रों के अनुरूप नहीं है।

 

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते पुल्वामा सरकारी कॉलेजों में छात्रों ने अपने सहयोगियों के हमले के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया था जिसके बाद कॉलेजों और उच्च माध्यमिक विद्यालयों को सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया था, जिससे एक हफ्ते तक सड़कों पर आवाजाही दिखाई नहीं दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News