जब एक-दूजे से मिले दुनिया के 2 अजूबे, देखने उमड़ पड़ी भीड़ (pics)

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2018 - 06:23 PM (IST)

रोमः दुनिया के सबसे लंबे पुरुष और महिला के बारे में तो आपने जरूर सुना ही होगा। इनकी तस्वीरें भी आपने सोशल मीडिया में देखी होंगी, लेकिन शायद ही इन दोनों अजूबों को  कभी एक साथ देखा हो। हाल ही में ऐसा ही नजारा मिस्र में देखने को मिला जब ये दोनों अजूबे यानि दुनिया के सबसे लंबे शख्स के साथ दुनिया की सबसे छोटी महिला नजर आई। यही नहीं दोनों ने एक साथ खड़े होकर फोटो भी खिंचवाए। 

PunjabKesari
दरअसल, तुर्की के रहने वाले सुल्तान कोसिन (36) भारत की ज्योति अमगे (25) यहां एक विशेष फोटोशूट के लिए आए थे। लोगों ने जब इन दोनों को एक साथ देखा तो हक्के-बक्के रह गए।

PunjabKesari

बता दें कि सुल्तान कोसिन की लम्बाई 8 फुट 9 इंच है, वहीं ज्योति अमगे केवल 2 फुट 6 इंच है। दोनों को देखकर लोगों का हुजूम उनके पास इकट्ठा हो गया।कोसिन और अमगे को मिस्र के गिजा शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष तौर पर बुलाया गया।
PunjabKesari
इस विशेष फोटो शूट की खासियत थी कि दोनों की एक साथ खड़े होकर फोटो फींची गईं। अब इनकी ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं जिन्हें  हजारों बार री-ट्वीट किया जा चुका है। 
PunjabKesari
बता दें कि कोसिन को साल 2009 में विश्व का सबसे लंबा पुरुष घोषित किया गया था। कोसिन इतिहास के ऐसे 10 लोगों में शामिल हैं जिनकी लंबाई 8 फुट या इससे ज्यादा है। वहीं दूसरी तरफ अमगे की लंबाई किसी दो साल के बच्चे के बराबर है. वह इससे पहले बिग बॉश और अमरीकन हॉरर स्टोरी जैसे टीवी शो में दिख चुकी हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News