बीमारी से लड़ते- लड़ते महिला को हुआ अपनी दाढ़ी से प्यार, नहीं करती शेव

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 08:31 PM (IST)

न्यूयॉर्क: अमरीका की एक महिला के चेहरे पर बाल(दाढ़ी)बढऩे लगी। पहले तो वह खुद को इससे अपमानित महसूस करती थी। वह लगातार 10 साल तक शेव करती रही, और अंतत: उसे शेव बढ़ाने से प्यार हो गया। 26 वर्षीय नोवा गैलेक्सिया अमरीका के वर्जीनिया शहर की रहने वाली है। वह पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) बीमारी से पीड़ित है, जिसके परिणामस्वरूप  उसके चेहरे पर अधिक बाल उग आए हैं।
PunjabKesari
बहुत वर्षों तक नोवा अपने चेहरे की शैव करती रही ताकि इस बालों से छुटकारा मिल सके। लेकिन एक मॉडल आशा के साथ उसे प्यार हो गया और उसने अपने चेहरे पर दाढ़ी बढ़ानी शुरू कर दी। नोवा ने बताया कि हाईस्कूल में मेरी कक्षा के लड़के ने मेरी दाढ़ी को देखते हुए कहा कि उसके चेहरे की बजाय मेरे चेहरे की दाढ़ी बहुत अच्छी लगती है।
PunjabKesari
नोवा ने बताया कि इस समय तक स्कूल जाने से पहले मैं हर रोज शेव किया करती थी। दाढ़ी लगातार मोटी होती जा रही थी। अगर में अपनी तकिया के नीचे अपना रेजर भूल जाती थी तो मुझे बहुत दर्द होता था। उसने बताया कि मैं जल्दी उठ जाती थी और शावर के नीचे शेव करती थी। मगर वास्तव में मैं अपनी दाढ़ी को अधिक समय तक छिपा नहीं सकती थी।
PunjabKesari
उसने आगे बताया कि उसकी सहेलियों के अलावा बहुत ही कम मेरे इस डार्ट सीके्रट के बारे में जानते थे। मैं इस बात को लेकर चिंतित थी कि अगर मेरे बाल बढ़ते गए तो लोग मेरे बारे में क्या कहेंगे। मगर नोवा के जीवन में उस समय बदलाव आया जब उसने मॉडल आशा से यह कहने का साहस किया जो महिला और पुरुष में 2012 में अन्तर नहीं कर पाई। नोवा ने कहा मैने देखा आशा भाग रही है और महसूस किया कि वह कितनी सुन्दर लग रही है हम दोनों ने बात करनी शुरू कर दी। मैने महसूस किया कि मुझमें और आशा में बहुत कुछ एक जैसा है बाकी सब कुछ इतिहास बन गया।
PunjabKesari
नोवा धीरे-धीरे अपने हालात के बारे में अधिक विश्वास के साथ बात करने लगी और पिछले वर्ष अक्टूबर में अपना रेजर फैंक दिया और दाढ़ी बढ़वानी शुरू कर दी। यद्यपि मैं पहले भयभीत हुई मुझे अब अपनी दाढ़ी से प्यार हो गया। अब मैं रोज शैंपू लगाकर इसे धोती हूं ताकि मैं टिप-टॉप स्थिति में दिखाई दे। कुछ नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने के बावजूद नोवा ने कहा कि अब मुझे अब मेरी दाढ़ी के बारे में सकारात्मक टिप्पणियां प्राप्त हो रही है। केवल आशा की तरफ से नहीं आशा ने यह कहा कि मै उसकी दाढ़ी से प्यार करती हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News