जब चीनी राष्ट्रपति ने मुफ्त में जूते लेने से किया इनकार, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 03:48 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः सोशल मीडिया पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह एक जूते बेचने वाली महिला से मुखातिब हो रहे हैं। महिला उनसे मुफ्त में जूते लेने की गुजारिश करती है, मगर वे पैसे दिलाते हैं। कहते हैं कि किसी से मुफ्त चीज नही लेते और उन्हें किसी की दया स्वीकार करना भी पसंद नहीं है। चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क ने अपने फेसबुक पेज पर जैसे ही यह वीडियो अपलोड किया कि वायरल हो गया।

दरअसल चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सिचुआन प्रांत के जैंकी गांव का दौरा करने गए थे। यह टूर गरीबी उन्मूलन प्रोग्राम के तहत उनका हुआ था। इस दौरान राष्ट्रपति हस्तनिर्मित कैनवास के जूते की दुकान का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान महिला विक्रेता ने उन्हें मुफ्त एक जोड़ी जूते लेने की पेशकश की। लेकिन राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मुफ्त में जूते लेने से इन्कार किया और पूरे पैसे दिले। आखिर में महिला से पूछ भी लिया कि पैसे पूरे हैं न राष्ट्रपति ने कहा कि वह कभी इस प्रकार की दयालुता नहीं स्वीकार करते।  

मंगलवार  को जब चीन की मीडिया कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर वीडियो को अपलोड किया तो 20 घंटे के भीतर पांच लाख से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को देखा। वीडियो में दिख रहा है कि राष्ट्रपति जूता विक्रेता महिला से हाथ भी मिलाते हैं। बता दें कि  राष्ट्रपति शी जिनपिंग का अब चीन में दबदबा और बढ़ गया है। हाल में वहां की संसद में एक प्रस्ताव पारित हुआ। जिससे अब जिनपिंग आजीवन राष्ट्रपति बने रह सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News