आतंकी हमले के बाद फिर से खुली ब्रिटिश संसद

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 06:02 PM (IST)

लंदन: ब्रिटिश संसद के निकट कल हुए आतंकी हमले के बाद आज संसद की बैठक फिर शुरू हुई और सांसदों ने एक मिनट का मौन रखकर मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। 


ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने एक बयान में कहा कि संसद की कार्यवाही आम दिनों की तरह आज भी चलेगी। उन्होंने सांसदों और दूसरे लंदनवासियों के साथ एक मिनट का मौन रखकर पीड़ितों के प्रति एकजुटता प्रकट की।  


संसद परिसर में कल आतंकी हमला हुआ था जिसमें 4 लोग मारे गए थे और 29 अन्य घायल हो गए। थेरेसा मे ने कहा,‘‘यह हमला जिस जगह हुआ वह कोई हादसा नहीं था। आतंकवादियों ने हमारी राजधानी के मध्य हिस्से को हमले के लिए चुना जहां सभी नागरिकता, धर्मों और संस्कृति वाले लोग साथ आकर स्वतंत्रता, लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का जश्न मनाते हैं।’’

ब्रिटिश प्रधानमंत्री हाऊस ऑफ कॉमंस में भी बयान देने वाली हैं। उधर, स्कॉटलैंड यार्ड ने लंदन में अपने मुख्यालय के बाहर अपने उस अधिकारी की याद में शोक सभा की जो इस हमले में मारा गया था। कार्यवाहक मेट्रोपोलिटन पुलिस आयुक्त क्रेग मैकी ने कहा कि अधिकारी की हत्या एक ‘त्रासदी’ है। वह इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी भी हैं।  हमलावर की पहचान का अभी खुलासा नहीं किया गया है, हालांकि इसकी पुष्टि की गई है कि यह हमला ‘अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद’ से प्रेरित था और ‘इस्लामी आतंकवाद’ से संबंधित था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News