Video: कैमरे में कैद हुई UFO और नेवी एफ-18 फाइटर्स की मुठभेड़

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 05:04 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका में रक्षा विभाग ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें यूएफओ को देखा जा रहा है। वीडियो में नेवी एफ-18 फाइटर्स का अचानक से यूएफओ से मुठभेड़ होती है। F/A-18 Super Hornet military जेट ने अचानक हाईस्पीड में चल रही अज्ञात वस्तु को अपने कैमरे में कैद कर लिया। जैसे ही यह यूएफओ जेट के कैमरे के सामने आता है, वैसे ही पायलट चिल्ला उठता है।  एयरक्राफ्ट जो काफी तेज गति से मुव कर रहा था जिसके कारण इसे स्पष्ट रूप से कैमरे में कैद कर पाना आसान नहीं था।

बता दें कि यू.एफ.ओ. की पहचान करने के लिए अमरीका कई सारे कार्यक्रम चला रहा है। यू.एफ.ओ. की स्पीड इतनी अधिक थी कि उसे कैप्चर कर पाना भी इतना आसान नहीं था, हालांकि, इस वीडियो को जारी करने से पहले रक्षा विभाग ने इसकी तारीख और इसके लोकेशन को हटा दिया है। यह 35 सेकेंड का वीडियो है। 

वीडियो को जारी करे वाले इंटेलीजेंस ऑफिसर लुईस एलीजोंडो हैं, जो Aviation Threat Identification Program को हेड करते हैं, जिन्होंने पिछले साल रक्षा विभाग छोड़ा था। उन्होंने दिसंबर में बताया कि लड़ाकू विमानों और विलक्षण हवाई वाहनों(जिसे यूएफओ कहा जाता है) के बीच आमना-सामना वाला वीडियो पायलट्स को शिक्षित करने और एडवांस विमानन सुरक्षा में मददगार साबित हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News