ब्रिटेनः लीसेस्टर सिटी में जबरदस्त धमाका, 5 लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2018 - 11:02 PM (IST)

लदंनः रविवार रात यूनाइटेड किंगडम के लीसेस्टर सिटी में एक तीन- मंजिला इमारत में हुए शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य जख्मी हो गए। हालांकि पुलिस ने विस्फोट का आतंकवाद से संबंध होने की आशंका को खारिज कर दिया है। ब्रिटेन के इस शहर में बड़ी संख्या में भारतीय मूल के लोग रहते हैं। 
PunjabKesari
मलबे से एक और शव खोजने के बाद पुलिस ने मृतक संख्या बढ़ने की पुष्टि की। इससे पहले पास वाली इमारत के गिरने की आशंकाओं के बीच बचाव प्रयासों को रोकना पड़ा था। पुलिस ने लीसेस्टर के हिंकले मार्ग इलाके में रविवार शाम हुए इस विस्फोट को एक ‘‘बड़ी घटना’’ के तौर पर घोषित किया है। इस मार्ग पर कई आवासीय और व्यावसायिक इमारतें मौजूद हैं। साथ ही यहां गुजराती मूल की आबादी बहुत ज्यादा है। लीसेस्टर लंदन से करीब 140 किलोमीटर दूर है। 

पुलिस ने बताया कि पांच अन्य लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। इनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। लीसेस्टर पुलिस के अधीक्षक शेन ओनेल ने कहा कि विस्फोट का कारण अभी पता नहीं चला है लेकिन इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यह आतंकवाद से जुड़ा है। लीसेस्टरशायर दमकल एवं बचाव सेवा के समूह प्रबंधक मैट केन ने कहा कि इमारत की तलाशी के दौरान चार लोगों के शव मिले।  


लीसेस्टर पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा कि हिंकले रोड पर बड़ा हादसा हुआ है। सभी इमरजेंसी सेवाएं इससे निपटने में जुटी हुई हैं व रोड को बंद कर दिया गया है। कृपया इस क्षेत्र में आने-जाने से बचें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News