पाकिस्तान में दो डॉक्टर लापता

Monday, March 20, 2017 1:01 PM
पाकिस्तान में दो डॉक्टर लापता

लाहौर: पाकिस्तान में दो डॉक्टरों के लापता होने का मामला सामने आया है । समझा जाता है कि एक प्रतिबंधित धार्मिक संगठन से संबंध होने के आरोप में देश की खुफिया एजेंसियों ने इन डॉक्टरों को हिरासत में लिया है ।


लाहौर की किंग एडवर्ड मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति असद असलम ने बताया कि मेयो अस्पताल के दो डॉक्टर - मुहम्मद जावेद और हाफिज मुहम्मद अदनान - 14 मार्च को लापता हो गए। दोनों डॉक्टर अपनी रात की ड्यूटी के बाद घर लौट रहे थे । दोनों डॉक्टर किंग एडवर्ड मेडिकल यूनिवर्सिटी के ही छात्र रहे हैं और दक्षिण पंजाब के रहने वाले हैं। लाहौर पुलिस ने डॉक्टरों की गुमशुदगी के सिलसिले में अपहरण का एक मामला दर्ज किया है। 


एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि दोनों डॉक्टरों को आतंकवाद निरोधक विभाग ने हिरासत में लिया है। अदनान के भाई जाम मुहम्मद रिजवान ने पुलिस को बताया कि उनके भाई को उस वक्त अगवा किया गया जब वह 14 मार्च को घर के लिए रवाना हुए थे। उन्होंने कहा,‘‘दोनों डॉक्टरों का पता लगाने में सरकार में कोई भी हमारी मदद नहीं कर रहा। चूंकि वे सार्वजनिक क्षेत्र के अस्पताल में काम करते हैं, इसलिए उनकी सुरक्षित बरामदगी सुनिश्चित करना सरकार की जिम्मेदारी है ।’’ बहरहाल, खुफिया एजेंसियों ने किस प्रतिबंधित संगठन से रिश्ते रखने के आरोप में दोनों डॉक्टरों को कथित तौर पर हिरासत में लिया है, यह पता नहीं चल सका है।  



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !