रूस संबंधी जांच को लेकर FBI के घेरे में आए ट्रंप के दामाद

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 01:45 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीकी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक पिछले वर्ष हुए राष्ट्रपति पद के चुनावों में एफबीआई रूसी दखल की जांच कर रहा है जिसके दायरे में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद और वरिष्ठ सहयोगी जारेड कुशनर की गतिविधियां भी हैं।  


वॉशिंगटन पोस्ट ने मामले से जुड़े लोगों के हवाले से कल कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जांच मुख्य रूप से कुशनर पर केंद्रित है या नहीं लेकिन रूसी अधिकारियों के साथ उनकी बातचीत की ‘हद और प्रकृति’ के चलते वह जांच के दायरे में हैं।  


एनबीसी न्यूज ने अज्ञात अमरीकी अधिकारियों के हवाले से कहा कि एफबीआई का ध्यान कुशनर की आेर भी है लेकिन जोर देकर कहा कि जांचकर्ताओं का मानना है कि उनके पास ‘जांच से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी’ है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे कुशनर पर अपराध में शामिल का संदेह कर रहे हैं। इस खबर से ट्रंप का नाराज होना तय है जो समूह सात शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए इटली में हैं। उनके साथ कुशनर समेत शीर्ष सहयोगी भी वहीं हैं। वॉशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक दिसंबर माह में कुशनर ने अमरीका में रूसी राजदूत और मास्को के एक बैंक के अधिकारी से मुलाकात की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News