ट्रंप की दो टूक-पहला बम गिरने तक बख्शेंगे उ. कोरिया

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 11:33 AM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन  के बीच जैसे-जैसे  एक दूसरे को धमकियों का दौर तेज हो रहा वैसे-वैसे युद्ध के बादल गहराते जा रहे हैं। ये और बात है कि फिलहाल अमरीका पहला कदम लेने से कतरा रहा है।

यही वजह है कि अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने उ. कोरिया को दो टूक शब्दों में  कहा है कि पहला बम गिरने तक हम उत्तर कोरिया बख्शेंगे और राजनयिक प्रयास जारी रखेंगे और उसके बाद उनके पास हर विकल्प के दरवाजे खुले हैं।  एक अमरीकी चैनल को टिलरसन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें ऐसा करने का निर्देश दिया है।

हाल ही में व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रम पर उसके साथ बातचीत की संभावना को लेकर वह तैयार हैं। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा, "हम देख रहे हैं कि उत्तर कोरिया के साथ क्या हो सकता है, मैं यही कह सकता हूं..हम हर तरह से तैयार हैं।"

इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर टिलरसन की नॉर्थ कोरिया से बातचीत की कोशिश को 'समय की बर्बादी' बताया था। ट्रंप ने टिलरसन को 'अपनी ऊर्जा बचाने' की सलाह दी थी। ट्रंप ने ट्वीट किया था, 'रेक्स लिटिल रॉकेट मैन के साथ बातचीत करने की कोशिश में अपना टाइम बर्बाद कर रहे हैं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News