ट्रंप ने कोमी से फ्लिन के खिलाफ जांच रोकने के लिए कहा, बढ़ा विवाद

Wednesday, May 17, 2017 10:24 AM
ट्रंप ने कोमी से फ्लिन के खिलाफ जांच रोकने के लिए कहा, बढ़ा विवाद

वाशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) के तत्कालीन निदेशक जेम्स कोमी से पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन और रूस के बीच संबंधों की जांच को खत्म करने को कहा है।  

सूत्रों ने कोमी के एक लिखित मेमो के हवाले से कहा है कि ट्रंप ने कोमी से फ्लिन और रूस के बीच संबंधों की जांच को खत्म करने को कहा था। इस विवाद के साथ ही कल ट्रंप की ओर से खुफिया जानकारी रूस के साथ साझा करने की खबर ने राजनीतिक हलके में सनसनी फैला दी। न्यूयॉर्क टाइम्स में पहली बार प्रकाशित खबर ने यह सवाल उठा दिया है कि क्या ट्रंप ने संघीय जांच में हस्तक्षेप करने की कोशिश की है।

हालांकि व्हाइट हाऊस ने तुरंत इस रिपोर्ट से इंकार करते हुए एक वक्तव्य में कहा,राष्ट्रपति और कोमी के बीच बातचीत का यह सच्चा या सटीक चित्रण नहीं था। कोमी ने ओवल कार्यालय में ट्रंप के साथ मुलाकात के बाद इस मेमो को लिखा। इसके एक दिन बाद 14 फरवरी को ट्रंप ने कोमी को उपराष्ट्रपति माइक पेंस को भ्रमित करने के लिए हटा दिया। कहा गया कि रूस के राजदूत सर्गेई किसल्याक के साथ ट्रंप की बातचीत के बारे में उन्होंने पेंस को भ्रमित किया। एक स्रोत के मुताबिक ट्रंप ने कोमी से कहा था,मुझे उम्मीद है कि आप इस मामले को छोड़ देंगे।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!