ट्रंप की उत्तर कोरिया को चेतावनी- ऐसा अंजाम करेंगे जो उसने कभी सोचा भी नहीं होगा

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 10:47 AM (IST)

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को नई चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने अमरीका या उसके किसी सहयोगी देश पर हमला करने के बारे में सोचा भी तो उसके साथ ऐसा होगा जो उसने ‘‘कभी सोचा भी नहीं’’ होगा।  


उत्तर कोरिया को करना पड़ेगा विध्वंस का सामना 
ट्रंप ने मंगलवार को दिए अपने बयान का जिक्र करते हुए कहा कि संदेश उतना कड़ा नहीं था और अब यह वक्त अमरीका के लोगों के लिए कदम उठाने का है। ट्रंप ने मंगलवार को कहा था कि अगर उत्तर कोरिया, अमरीका को धमकाता है तो उसे विध्वंस का सामना करना पड़ेगा।  ट्रंप ने कल न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर में गर्मियों की छुट्टियां बिताने वाले अपने घर में संवाददाताओं से कहा,‘‘यह पहली बार है जब उन्होंने यह सुना है जैसा कि वे सुनते हैं। साफ तौर पर कहूं तो यह बयान उतना भी सख्त नहीं था।’’उन्होंने कहा,‘‘वे लंबे समय, कई वर्षों से हमारे देश के साथ यह कर रहे हैं और अब वक्त आ गया है कि कोई व्यक्ति देश और अन्य देशों के लोगों के लिए खड़ा रहे। इसलिए बयान ज्यादा सख्त नहीं था।’’बता दें कि राष्ट्रपति मंगलवार को दिए गए बयान पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे। 

हमको मिला पूरा समर्थन
पारंपरिक विदेश नीति के विशेषज्ञों और डैमोक्रेटिक सांसदों ने उनके इस बयान की आलोचना की है।ट्रंप ने कहा,‘‘हमारी सेना से हमें 100 फीसदी समर्थन मिला है। हर किसी ने हमारा समर्थन किया है। कई अन्य नेताओं ने हमारा समर्थन किया है। मैंने नोटिस किया कि कई सीनेटर और अन्य आज उसके पक्ष में आ गए है जो भी मैंने कहा था। लेकिन शायद बयान उतना सख्त नहीं था।’’ट्रंप ने कहा,‘‘इस देश के लोगों को काफी सहज होना चाहिए और मैं आपको यह बता दूं कि अगर जिसे हम प्यार करते हैं या जिसका हम प्रतिनिधित्व करते हैं, या हमारे सहयोगियों या हम पर हमला करने के बारे में सोचता भी है तो वे भयभीत हो सकते हैं।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News