रैंप शो में मॉडल्स को पहनाई पगड़ी, ब्रांड पर फूटा सिखों का गुस्सा

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2018 - 02:00 PM (IST)

इंटरनैश्नल डैस्कः मिलान फैशन वीक में मॉडल्स को सिखों वाली पगड़ी पहनाना मशहूर अंतर्राष्ट्रीय फैशन ब्रांड गूची को महंगा साबित हुआ है। कार्यक्रम से लेकर सोशल मीडिया तक सिख समुदाय का इस बाबत गुस्सा फूटा है। सिखों का कहना है कि पगड़ी सिख धर्म का अहम हिस्सा है और इसे इस तरह से फैशन एसेसरी के रूप में नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
 

अन्य लोगों ने भी इस मसले पर गूची की आलोचना की और कहा कि यूरोपीय मॉडलों को पगड़ी पहनाने के बजाय ब्रांड को सिख मॉडल तलाशना चाहिए था। अल जजीरा के अनुसार, दुनियाभर में कुल 27 मिलियन सिख (पुरुष और महिला) पगड़ी पहनते हैं। यह मामला सामने तब आया, जब एक्टर और मॉडल एवन जोगिया ने इस बारे में अपने टि्वटर अकाउंट से एक पोस्ट किया।


उन्होंने लिखा, “यो गूची। मैं आप लोगों को परेशान कर रहा हूं, लेकिन आपने जो किया है वह ठीक नहीं है। क्या आप एक सांवला (भारतीय सिख) मॉडल नहीं खोज सकते थे?”सिख कोलिशन नाम के टि्वटर हैंडल से लिखा गया, “सिखों की पगड़ी पवित्र होती है, जो कि विश्वास का प्रतीक भी मानी जाती है। गूची यह कोई फैशन एसेसरी नहीं है।


अगर आप सिख मॉडलों को खोज रहे हैं तो हम आपको जानकारी मुहैया कराने के लिए तत्पर हैं।” वैसे इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई है, कुछ हफ्तों पहले नामी फैशन ब्रांड जारा भी एक ड्रेस बेचने को लेकर विवादों में घिर गई थी। कंपनी ने एक खास स्कर्ट पेश की थी, जो बिल्कुल भारत में पहनी जाने वाली लुंगी जैसी थी। लोगों ने इसी पर जारा को खूब बुरा-भला कहा था।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News