कोलंबिया: मॉल में विस्फोट, 3 की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jun 18, 2017 - 10:58 AM (IST)

बोगोटा: कोलंबिया की राजधानी के एक शॉपिंग केंद्र में हुए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में फ्रांस की 23 वर्षीय एक महिला सहित 3 लोगों की मौत हो गई और और अन्य जख्मी हो गए।  

चश्मदीदों ने बताया कि बोगोटा के मध्य में स्थित सेंट्रो अंदिनो में दूसरे तल पर स्थित महिलाओं के रेस्ट रूम में कल विस्फोट हुआ जिसके बाद लोगों को फिल्म थिएटरों और स्टोरों से निकाला जाने लगा। एंबुलेंस और दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में 2 लोगों की मौत हो गई।  

मेयर एनरिक पेनालोसा ने इसे कायरतापूर्ण आतंकी हमला बताया । उन्होंने कहा कि फ्रांस की महिला की पहचान जुलिया हुनइह के तौर पर हुई है। वह कोलंबिया में पिछले 6 महीने से थी और गरीब इलाकों में स्वैच्छिक तौर पर काम कर रही थी और उसे आने वाले दिनों में फ्रांस वापस जाना था । उन्होंने कहा कि अधिकारी उनकी मां को सहायता मुहैया करा रहे हैं जो बोगोटा में है। अधिकारियों का ध्यान फौरन सबसे बडे विद्रोही समूह नेशनल लिबरेशन आर्मी या ईएलएन की आेर गया जिसने बोगोटा के पास हुए एक बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हुई थी और 20 अन्य जख्मी हो गए थे। पुलिस ने कहा कि वे यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि किस उपकरण से विस्फोट किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News