इस बौद्ध भिक्षु के पास है करोड़ों की संपत्ति, कई महिलाओं सेकर चुका है रेप

punjabkesari.in Saturday, Jul 22, 2017 - 07:27 PM (IST)

बैंकॉक: भगवा पोशाक में सिर मुंडाए बौद्ध भिक्षुओं का एक समूह एग्जिक्यूटिव जेट में सवार है। बौद्ध भिक्षुओं का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो यूट्यूब पर 2013 में अपलोड किया गया था। वीडियो में बौद्ध भिक्षुओं का एक झुंड एक एग्जेक्यूटिव जेट में बैठकर महंगी चीजों का आनंद ले रहा है।  

थाइलैंड के अमीर वर्ग में अंधविश्वासों का बोलबाला है। यहां अमीर भाग्योदय और अधिक समृद्धि के लिए उदार होकर दान करने के लिए तैयार रहते हैं। लेकिन हम आपको एक ऐसे बौद्ध भिक्षु के बारे में बताने जा रहे है, जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएगें।
PunjabKesari
इस बौद्ध भिक्षु का नाम विरापॉल सुकफॉल है। जिसके पास अपार धन है और वह आपराधिक गतिविधियों में भी लिप्त है। सुकफॉल पर कई महिलाओं के साथ रेप के आरोप भी है। वीडियो में बौद्ध भिक्षु पैसे उड़ाते नजर आ रहे हैं। लेकिन, जब थाईलैंड प्रशासन ने जांच शुरू की तो पता चला कि बौद्ध भिक्षु विरापॉल सुकफॉल के पास करोड़ों की संपत्ति है।

उसके 10 बैंक खातों में करीब 39 करोड़ रुपए जमा हैं। इसको महंगी गाडिय़ों में घूमने का शौक है और 22 मर्सिडीज कारें भी घर के बाहर खड़ी रहती है। इसने दक्षिणी कैलिफॉर्निया में एक हवेली भी बनवाई हुई है। इतना ही नहीं, इसने बैकॉक के शाही महल की प्रसिद्ध बुद्ध मूर्ति की विशाल प्रतिकृति भी बनवाई है जिसमें करीब 9 टन सोना लगा है।
PunjabKesari
जांच में जुटीं डीएसआई ने बताया कि इस बौद्ध भिक्षु के कई महिलाओं के साथ संबंध होने की बात भी सामने आई है। एक महिला का दावा है कि आरोपी भिक्षु ने उसके साथ उस वक्त रेप किया था, जब वह 15 साल की थी और वह गर्भवती हो गई है। उसके एक ब‘चा है, जो बौद्ध भिक्षु से संबंध के कारण पैदा हुआ है।
PunjabKesari
जांच में भी महिला का दावा सही साबित हुआ है। लेकिन, पकडऩे जाने के डर से आरोपी अमेरिका भाग गया था। थाईलैंड प्रशासन को इस बौद्ध भिक्षु के प्रत्यर्पण करवाने में चार साल लग गए। हालांकि, यह बौद्ध भिक्षु धोखाधड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग और रेप के सभी आरोपों से इनकार करता रहा है। बौद्ध भिक्षुओं को धन-दौलत छूने की इजाजत नहीं है और किसी के साथ सेक्स के बारे में सोचना भी पाप है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News