ब्रिटेन की संसद के बाहर हमला करने वाले हमलावर की पहचान हुई

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 12:03 AM (IST)

लंदन: ब्रिटेन की संसद के बाहर हमला करने वाले हमलावर की पहचान हो चुकी है। 52 वर्षीय हमलावर की पहचान खालिद मसूद के रूप में की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हमलावर ब्रिटेन के केंट का रहने वाला था, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह वेस्ट मिडलैंड्स में रह रहा था और पहले भी उसे हिंसक अपराधों में दोषी करार दिया जा चुका है।

बताने योग्य है कि बुधवार को ब्रिटेन की संसद के बाहर हमला किया गया था, जिस में एक पुलिस मुलाजिम समेत 5 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने हमलावार को भी मार गिराया था। ब्रिटेन हमले की जिम्मेदारी इस्लामी चरमपंथी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है। लंदन और बर्मिंघम में आतंकवाद निरोधी अधिकारियों की छापेमारी में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

वहीं प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने हाउस ऑफ कॉमंस को बताया, ‘‘हम डरे नहीं हैं...आतंकवाद की गतिविधि ने हमारे लोकतंत्र को खामोश करने का प्रयास किया है, लेकिन हम आज सामान्य रूप से मिल रहे हैं।’’  उन्होंने कहा, ‘‘मैं सिर्फ इतना कह सकती हूं कि यह व्यक्ति ब्रिटेन में पैदा हुआ था और कुछ साल पहले हिंसक चरमपंथ को लेकर उसकी जांच हुई थी। वह गौण व्यक्तित्व था।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News