लड़की के दिमाग में पल रहे थे जुड़वा बच्चे, देखकर डाक्टरों की आंखें रह गई फटी

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 05:15 PM (IST)

नई दिल्लीः किसी को भी गुस्सा आना बेहद आम बात है लेकिन एक ऐसी लड़की है जिसको बिना बात ही सब पर बेहद गुस्सा आता था लेकिन वो ये नहीं जानती थी कि उसे गुस्सा किस बात पर आता था क्योंकि उसके दिमाग में गुस्सा नहीं बल्कि पल रहा था ऐसा कुछ जिसके बारे में जान कर आप भी हैरान रह जाएंगे।
26 साल से अपने दिमाग की समस्या से जूझ रही उस लड़की का नाम यामिनी है, जो इंडियाना विश्वविद्यालय के पीएचडी की छात्रा है।

26 सालों से उसे काम करने यहां तक कि बात करने में भी दिक्कतें आती थीं। उसे हर बात पर गुस्सा आता था और वो चिड़चिड़ी हो चुकी थी। उसे एक दिन अचानक सिर में  तेज दर्द हुआ, तो वो डॉक्टर के पास गई। डॉक्टरों ने देखा और ब्रेन स्कैन करने को कहा। डॉक्टरों को लगा कि उसे ब्रेन ट्यूमर है लेकिन रिपोर्ट में ऐसी चीज सामने आई कि डॉक्टरों की आंखें फटी रह गईं। दरअसल उसके दिमाग में जुड़वा बच्चियां पल रही थीं, जिनका कभी विकास हो ही नहीं पाया और अब वो ट्यूमर का रूप ले चुकी थीं।

उस ट्यूमर में आधे अंग डिवैलप हो चुके थे। कान, नाक दांत और आंखों के कुछ हिस्सों का विकास होने लगा था। डॉक्टरों के लिए यह नई खोज साबित हुई। उन्होंने अपने कई सालों में ऐसी सर्जरी और अॉपरेशन नहीं किया था। उनका कहना था कि ऐसा पहला केस है कि हम किसी के दिमाग से ऐसी अजीब चीज ढूंढ निकाले इसे साथ ही डॉक्टरों ने इसे टेरॉटोमा का नाम दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News