बंदूक रखने के नियमों में सुधार को ट्रंप का समर्थन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 05:40 AM (IST)

फ्लोरिडा: किसी को बंदूक रखने की इजाजत देने से पहले उसकी पृष्ठभूमि की बेहतर ढंग से जांच करना कारूरी बन गया है और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसका समर्थन किया है। यह जानकारी व्हाइट हाउस ने दी। 

ट्रंप ने रिपब्लिकन सीनेटर जॉन कॉर्निग से द्विदलीय विधेयक पर बात की है। इस विधेयक में किसी को भी बंदूक खरीदने की इजाजत देने से पहले की जाने वाली जांच प्रक्रिया को सुधारने का प्रस्ताव रखा गया है। इस मामले में ताजा प्रगति फलोरिडा के एक स्कूल में बुधवार को हुई गोलीबारी के बाद हुई है। गोलीबारी में 17 लोगों की मौत हो गई थी। घटना के संदिग्ध निकोलस क्रूज स्कूल का पूर्व छात्र था और उसने पिछले साल सात राइफल खरीदी थीं, जबकि 2016 में फलोरिडा मेंटल हेल्थ वर्कर्स उनके मानसिक स्वास्थ्य की जांच कर रहे थे। 

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के रुख पर कहा, "अभी चर्चा चल रही है और सुधारों पर विचार चल रहा है। राष्ट्रपति फेडरल बैकग्राउंड चेक सिस्टम को बेहतर बनाए जाने के प्रयासों के प्रति समर्थन भरा रवैया रखते हैं।" ट्रंप ने 2016 में राष्ट्रपति पद की दौड़ के दौरान बंदूक नियंत्रण का विरोध किया था। पिछले साल नैशनल राइफल असोसिएशन के अधिवेशन में राष्ट्रपति ने कहा था कि वह हथियार रखने के संवैधानिक अधिकार में कभी भी दखल नहीं देंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News