चीन-बांग्लादेश संबंधों को लेकर भारत न करे चिंता: शेख हसीना

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 03:25 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: बांग्लादेश के चीन के साथ बढ़ रहे रिश्तों को लेकर शेख हसीना का बयान सामने आया है। प्रधानमंत्री ने भारत को सलाह दी कि वह बांग्लादेश के चीन के साथ रिश्तों पर चिंता न करें। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बिजिंग के साथ सहयोग केवल विकास के कार्यों को बढ़ावा देने के लिए है। 

विकास देने वालों का स्वागत करेगा बांग्लादेश 
हसीना ने अपने आधिकारिक आवास पर भारतीय पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत के दौरान कहा कि उनके लिए केवल विकास महत्वपूर्ण है और वह बांग्लादेश के विकास में मदद देने वाले हर देश के साथ सहयोग करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हम केवल देश का विकास चाहते हैं। हमें अपने लोगों के बारे में सोचना होगा क्योंकि वे ही विकास के लाभार्थी हैं।

पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखे भारत 
बांग्लादेश की पीएम ने भारत को सुझाव दिया कि वह बांग्लादेश समेत अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखे ताकि क्षेत्र का आगे भी विकास हो सके और हम दुनिया को दिखा सकें कि हम सब मिलकर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत, चीन, जापान यहां तक कि पश्चिम एशियाई देश भी सहयोग के लिए बांग्लादेश आ रहे हैं। जिसे लेकर भारत को चिंता करने की जरूरत नहीं है। बता दें कि चीन बांग्लादेश को कम ब्याज दर पर नौ अरब डॉलर का ऋण देने की योजना बना रहा है जिससे वहां की छह रेल परियोजनाओं का विकास किया जा सके। साथ ही बांग्लादेश के साथ सैन्य संबंध विकसित करने की भी इच्छा जता रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News