दूसरे विश्व युद्ध का जिंदा बम मिला, फ्रैंकफर्ट से हटाए 70,000 लोग

Thursday, August 31, 2017 3:41 PM
दूसरे विश्व युद्ध का जिंदा बम मिला, फ्रैंकफर्ट से हटाए 70,000 लोग

फ्रैंकफर्टः जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में  दूसरे विश्व युद्ध के समय का एक जिंदा बम मिला है । इसकी वजह से 70,000 लोगों को उनके घर छोड़ने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि यह बम दूसरे विश्व युद्ध के समय का है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों को इसलिए हटाया जा रहा है ताकि 1400 किलो के ब्रिटिश बम को सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय किया जा सके।
PunjabKesari
जर्मन मीडिया के अनुसार, यह बम आसपास की गलियों और इमारतों को पूरी तरह से तबाह करने की क्षमता रखता है, इसलिए इसका नाम ब्लॉकबस्टर रखा गया था।
फ्रैंकफर्ट अग्निशमन विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह बम मंगलवार को इमारत निर्माण कार्य के दौरान मिला। इस बयान के मुताबिक, 'रविवार को शहर को सुरक्षित खाली कराए जाने के बाद बम निष्क्रिय किर दिया जाएगा।

फिलहाल कोई खतरा नहीं है और इलाका पुलिस की देख-रेख में है। इसके अलावा पुलिस ने बताया कि जहां बम मिला है, उसके आसपास करीब 1.5 किलोमीटर के इलाके को खाली कराया जाना जरूरी है। बता दें कि जर्मनी के ऑग्सबर्ग में पिछले क्रिसमस के दौरान भी इसी तरह का बचाव अभियान चलाया गया था। उस वक्त एक जिंदा ब्रिटिश बम मिलने की वजह से करीब 54,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया था। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!