पाक का जनरल राहील को रियाद से वापस बुलाना नामुमकिन

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 11:49 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का कहना है कि वह अपने पूर्व सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ (61)को रियाद से वापस नहीं बुला सकता है क्योंकि उन्होंने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ 41 देशों की सऊदी नेतृत्व वाली सैन्य गठबंधन की कमान निजी स्तर पर संभाली है। 
PunjabKesari
विदेश मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने विदेश मामलों पर सीनेट की स्थाई समिति को बताया कि गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए जनरल शरीफ को सरकार ने वहां नहीं भेजा है, ऐसे में उनसे वापस लौटने को नहीं कह सकते हैं। हालांकि, पहले कहा गया था कि  सेना प्रमुख को सरकार ने तीन वर्षों के लिए गठबंधन सेना का नेतृत्व करने की मंजूरी दे दी है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने अप्रैल में जिओ न्यूज से कहा था कि सरकार ने जनरल शरीफ को सैन्य गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए प्रमाणपत्र जारी कर दिया है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख के रूप में 3 साल काम करने के बाद शरीफ नवंबर में सेवानिवृत हुए और अप्रैल में रियाद रवाना हुए।

सऊदी अरब के अनुसार, इस सैन्य गठबंधन का लक्ष्य इस्लामिक स्टेट और अन्य उग्रवादी संगठनों के खिलाफ लड़ना है। हालांकि, अजीज का कहना है कि खाड़ी देशों में चल रही लड़ाई में पाकिस्तान किसी पक्ष का साथ नहीं देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News