कतर ने नकारे सऊदी अरब के आरोप

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 06:38 PM (IST)

दोहा: कतर ने आज सऊदी अरब के उस आरोप से इंकार किया कि उसने सऊदी अरब की उन उड़ानों को अपने यहां उतरने की इजाजत नहीं दी जो जायरीन-ए-हज को मक्का ले जाने वाली थीं। 


सऊदी अरबियन एयरलाइन ने रविवार को कहा कि कतर के अधिकारियों ने सऊदी अरब की उड़ान को हम्माद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने की इजाजत देने से इंकार कर दिया जिसे कतर के जायरीन-ए-हज को लेकर जाना था। यह उड़ान उन चुनिंदा उड़ानों में से है जो कतर के लोगों को हज के लिए सऊदी अरब ले जाने वाली थीं। सऊदी अरब ने दो महीने से ज्यादा वक्त के राजनयिक संकट के बाद पिछले हफ्ते जायरीनों के लिए सउदी अरब के मक्का शहर जाने के लिए अपनी सरहद अस्थायी रूप से खोली है। रियाद ने कतर के साथ अपने सारे संबंध तोड़ लिए थे और उसके नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। 

मीडिया खबर के मुताबिक कतर नागर विमानन प्राधिकरण ने सोमवार को उस खबर को आधारहीन करार दिया जिसमें कथित तौर पर दावा किया गया है कि कतर ने अपने देश के जायरीन ए हज को ले जाने के लिए सऊदी अरब की एयरलाइन को इजाजत देने से इंकार कर दिया। कतर नागर विमानन प्राधिकरण ने पुष्टि की है कि सऊदी अरब की एयरलाइन से उतरने की इजाजत मांगने वाला एक अनुरोध मिला था जिसे पहले के चलन के मुताबिक, इस्लामी मामलों के मंत्रालय को भेज दिया गया। इस बार हज सितंबर में होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News