पादरी ने कबूला 30 मासूम बच्‍च‍ियों से रेप का गुनाह, चर्च ने फिर भी कर दिया माफ !

Thursday, May 11, 2017 11:56 AM
पादरी ने कबूला 30 मासूम बच्‍च‍ियों से रेप का गुनाह, चर्च ने फिर भी कर दिया माफ !

लंदन/वॉशिंगटनः रोम के वेटिकन सिटी चर्च ने एक कैथोलिक पादरी को 5 से 10 साल की 30 बच्चियों का रेप करने के मामले में माफी दे दी गई है। हालांकि, आरोपी पादरी जोस गार्सिया अताल्फो HIV पीड़ित है और वह इस बात को जानता है। बावजूद इसके उसके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई। पादरी ने भी सभी बच्चियों से रेप की बात की पुष्टि की है। इन पीड़ित बच्चियों में से एक बच्ची की मां ने जब इस मामले में कार्रवाई के लिए वेटिकन सिटी के पोप को खत लिखकर मिलने की इच्छा जताई तो पोप ने इंकार कर दिया और कह दिया, “मैटर इज क्लोज्ड।”

आरोपी पादरी अताल्फो ने इस बात को कबूल किया है कि उसने दक्षिणी मैक्सिको के ओक्साका की2 दर्जन से ज्यादा लड़कियों से रेप किया है। ओक्साका की अधिकांश आबादी मूल निवासी यानी स्थानीय है। लेकिन प्रशासन पर चर्च की मजबूत पकड़ की वजह से पादरी पर किसी तरह का आपराधिक मुकदमा नहीं चलाया जा सका। यह खबर सबसे पहले वहां की एक स्थानीय वेबसाइट ‘अर्जेन्ट 24 डॉट कॉम’ ने स्पेनिश भाषा में प्रकाशित की। घटना पिछले साल सितंबर की है। इस वेबसाइट ने लिखा कि 30 पीड़ित बच्चियों में से केवल दो ही पादरी को निर्दोष ठहराने वाले फैसले को गलत साबित करने के लिए आगे आई हैं।

इन्हीं में से एक बच्ची की मां ने रोम के पोप से मामले में हस्तक्षेप की गुहार लगाई लेकिन वहां से भी उसे निराशा हाथ लगी है। बाद में ब्रिटेन से प्रकाशित अखबार ‘द सन’ ने ‘अर्जेन्ट 24 डॉट कॉम’ के हवाले से यह खबर प्रकाशित की। ‘द डेली मेल’ ने भी लिखा है कि मैक्सिको में एक पादरी द्वारा 30 बच्चियों का रेप करना फिर रोम के पोप द्वारा उसे माफी देना और उस घटना के पक्ष में हवा बनाने की घटना अमरीका सहित आस-पड़ोस के सभी देशों में फैल गई।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !