PoK वकीलों का प्रदर्शन, पाकिस्तान को जमकर सुनाई खरी-खोटी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2017 - 12:45 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान द्वारा गिलगिट और बाल्टिस्तान को 5वां प्रान्त बनाए जाने के खिलाफ पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के वकीलों ने सड़कों पर उतरकर जबरदस्त प्रदर्शन किया। वकीलों ने इस दौरान पाकिस्तान को जमकर खरी-खोटी सुनाई और पाक सरकार पर वहां जबरन हक जमाने का आरोप भी लगाया। इनका कहना था कि यदि पाकिस्तान सरकार अपने फैसले पर आगे बढ़ती है तो यह उसके लिए घातक साबित होगा।

इस दौरान वहां पर एक नारा गूंजता रहा 'बच्चा बच्चा कट मरेगा, पर यह सूबा नहीं बनेगा'। पाकिस्तान सरकार के खिलाफ हुए इस प्रदर्शन में काफी संख्या में स्थानीय वकीलों और आम जनता ने हिस्सा लिया। वकीलों का कहना था कि पाकिस्तान लगातार यहां के लोगों पर जुल्म ढहा रहा है। यहां के जंगलों और नदियों पर उसने अवैध रूप से कब्‍जा किया हुआ है। इस दौरान उन्‍हाेंने कहा कि पाकिस्‍तान सरकार यहां के संसाधनों का इस्‍तेमाल अपने हक में कर रही है।

इस तकरीर के दौरान वकीलों ने कहा कि पाकिस्‍तान सरकार ने यहां के लोगों के विरोध के बावजूद मंगला बांध बनाया और वहां से 50 पैसे यूनिट की बिजली को यहां के लोगों को दो रुपए यूनिट पर बेच रहा है। इनका कहना था कि बांध की क्षमता दस हजार मगावाट बिजली पैदा करने की है लेकिन हमारे हिस्‍से में 380 मेगावाट बिजली भी नहीं आती है। इस दौरान वकीलों ने साफतौर पर पाकिस्‍तान सरकार पर यहां अवैध कब्‍जा किए जाने और भारत से सबक लेने की बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News