अमेरिकी CEO से मिले प्रधानमंत्री मोदी, भारत में निवेश पर  जोर

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 11:36 PM (IST)

अमेरिकाः पुर्तगाल का सफल दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी वॉशिंगटन के होटल विलार्ड इंटरकंटीनेंटल में दिग्गज कंपनियों के मुख्यकार्यकारी अधिकारियों के साथ गोलमेज बैठक कर रहे हैं। यह बैठक करीब सवा घंटे चलेगी। मोदी के इस दौरे में कारोबार और जीएसटी मुद्दे पर निवेशकों से बातचीत शीर्ष एजेड़ें में हैं। वह 26 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे। 

 

पीएम मोदी ने अमेरिकी कंपनियों के CEO से की मुलाकात

अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले अमेरिकी कंपनियों के सीईओज (CEOs) से मुलाकात की। उन्होंने अमेरिकी निवेशकों और उद्योगपतियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐप्पल, अमेजॉन, कैटरपिलर, जॉनसन एंड जॉनसन, गूगल और वॉलमार्ट जैसी टॉप अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनियों के CEOs से मुलाकात की। इन सीईओ में वह टिम कुक (एपल), जेफ बेजोस (अमेजॉन), जिम उंपलेबी (कैटरपिलर), एलेक्स गोर्स्की (जॉनसन एंड जॉनसन), सुंदर पिचाई (गूगल) और डग मैकमिलन (वॉलमार्ट) शामिल रहे। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के अलावा अमेरिकी नेता भी शामिल हैं।

 

GST को बताया ऐतिहासिक कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार कामकाज को बेहतर बनाने के लिए कानूनों में 7,000 रिफॉर्म्स कर चुकी है। ताकि मिनिमम गवर्नमेंट और मैक्सिमम गवर्नेंस को हासिल किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने निवेशकों से भारत में निवेश की संभावनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका के बीच साझेदारी दोनों ही देशों की बेहतरी करेगा। हमारे विकास कार्यों में भागीदार बनकर आप भी फायदा उठा सकते हैं। प्रधानमंत्री ने जीएसटी को ऐतिहासिक कदम करार दिया। उन्होंने कहा कि जीएसटी पर अमेरिकी बिजनेस स्कूलों को स्टडी करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News