पनामा पेपर लीक मामला: JIT के समक्ष पेश हुए शरीफ, बेटी ने ट्वीट किया फोटो

Thursday, June 15, 2017 10:35 AM
पनामा पेपर लीक मामला: JIT के समक्ष पेश हुए शरीफ, बेटी ने ट्वीट किया फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी परिवार की संपत्ति मामले की जांच कर रही समिति (JIT) के समक्ष आज सुनवाई के लिए पेश हुए। देश के राजनीतिक इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को जांच एजैंसी का सामना करना पड़ा है। 

पारंपरिक कुरता और ढीली पतलून में  शरीफ यहां इस्लामाबाद में संयुक्त जांच दल(JIT) के कार्यालय पहुंचे, लेकिन मीडिया से बात नहीं की। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि पूर्वाह्न 11 बजे शुरु हुई सुनवाई कितनी लंबी चलेगी और कब समाप्त होगी। शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने न्यायिक अकादमी रवाना होने के पहले अपने पिता और उनके प्रमुख सहयोगियों की एक तस्वीर पोस्ट करके ट्वीट किया, आज के दिन ने इतिहास रच दिया है और बहु प्रतीक्षित और स्वागत योग्य उदाहरण स्थापित किया है।


वहीं संयुक्त जांच दल के प्रमुख वाजिद जिया ने शरीफ को मामले से जुड़े सभी कागजात ले कर 6 सदस्यीय दल के समक्ष तलब किया। पेशी से पहले प्रधानमंत्री ने सुबह अपने परिजनों और करीबी सहयोगियों से विचार विमर्श किया। शरीफ ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से उन्हें इस्लामाबाद की न्यायिक अकादमी तक उनके साथ जाने अथवा वहां उनको लेने आने के लिए मना किया है।


पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने गत अप्रैल में भ्रष्टाचार के आरोपों के मामले को लेकर  शरीफ को पद से हटाए जाने संबंधी विपक्षी दलों की याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि इस मामले में शरीफ के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य नहीं है , लेकिन अदालत ने मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए थे। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !