पाकिस्तानी विमान चालक दल 5 घंटे रहा हिरासत में, लंदन में हुई पूछताछ

Tuesday, May 16, 2017 6:46 PM
पाकिस्तानी विमान चालक दल 5 घंटे रहा हिरासत में, लंदन में हुई पूछताछ

इस्लामाबादः हवाई जहाज में नशीले पदार्थ रखे होने की सूचना पर पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस (PIA) की लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पहुंची एक फ्लाइट के 14 सदस्यीय चालक दल को ब्रिटिश सुरक्षा अधिकारियों ने 5 घंटे हिरासत में रखा। उनसे पूछताछ की गई। उनकी और हवाई जहाज की गहन जांच हुई। पहले तो पाकिस्तान ने इसे अशोभनीय आचरण करार देते हुए अपना विरोध दर्ज कराया, लेकिन बाद में हिरासत को लेकर पलट गया।

दूसरी ओर ब्रिटिश अधिकारियों ने कहा कि नारकोटिक्स को लेकर सूचना मिली थी, जिनके आधार पर यह कार्रवाई की गई। कुछ संदेहास्पद नहीं पाए जाने पर पाकिस्तानी विमान चालक दल को मुक्त कर दिया गया, लेकिन उनके पासपोर्ट रख लिए गए। जांच अभी खत्म नहीं हुई है। संतुष्ट होने के बाद ही पासपोर्ट दिए जाएंगे।इस्लामाबाद से उड़ी फ्लाइट पीके-785 की लंदन में सोमवार दोपहर 2.50 बजे लैंडिंग हुई थी। UK बॉर्डर एजैंसी (UKBA) के सूत्रों के अनुसार यात्रियों के बाहर निकलते ही ब्रिटिश सुरक्षा अधिकारियों ने जहाज को घेर लिया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी और यूकेबीए अधिकारियों ने पांच घंटे तक जांच और पूछताछ की। 

पहले पीआइए के प्रवक्ता मसूद तजवार ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि हमें अभी तक नहीं बताया गया है कि ऐसा क्यों हुआ? पुलिस ने क्रू मेंबर्स के पासपोर्ट भी ले लिए। बाद में अधिकारियों की अनुमति मिलने पर एक अन्य चालक दल ने फ्लाइट को वापस उड़ाया। पाकिस्तान ने ब्रिटिश अधिकारियों के पास इस बात को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया है।  पीआइए के प्रवक्ता ने मंगलवार को दावा किया कि इस्लामाबाद से जो फ्लाइट लंदन गई थी, वह मंगलवार को लाहौर लौट आई। जो चालक दल इस्लामाबाद से गया था, वह लंदन में रुक गया था। नए चालक दल को फ्लाइट लेकर आना पहले से तय था। हिरासत में लिए जाने की खबर गलत है। पीआइए प्रवक्ता ने कहा कि जांच और पूछताछ हुई है। क्रू मेंबर्स को हिरासत में नहीं लिया गया था।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !