पाक पीएम ने अजीज को योजना आयोग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 08:02 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने पूर्व शीर्ष राजनयिक सरताज अजीज को योजना आयोग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है, वहीं सेवानिवृत्त जनरल नसीर जंजुआ को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की जिम्मेदारी दी है।   


पनामा पेपर मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराए जाने के बाद 58 वर्षीय अब्बासी ने एक अगस्त को पाकिस्तान के 18वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी।   प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कल जारी बयान के अनुसार शरीफ के कार्यकाल में प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार के पद पर रह चुके अजीज को योजना आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है। उन्हें संघीय मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा। इससे पहले इस पद पर अहसान इकबाल थे, जो अब गृह मामलों से जुड़े कार्य देखेंगे।

सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल जंजुआ को फिर से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की जिम्मेदारी दी गई है। वह शरीफ मंत्रिमंडल में भी यह पद देख रहे थे। इसके अलावा पीएमएल-एन नेता अमीर मुकाम, सरदार महताब, जाम मसूद अली और इरफान सिद्दीकी को प्रधानमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया गया है। हालांकि उन्हें कोई विभाग आवंटित नहीं किए गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News