अमरीका ने फिर कसी पाक की लगाम, दी ये सख्त चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2017 - 02:55 PM (IST)

इस्लामाबादःअमरीका ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की एक बार फिर लगाम कसते हुए सख्त चेतावनी दी है। अमेरिका के एक शीर्ष जनरल पाकिस्तान की यात्रा पर गए अमरीकी सैंट्रल कमांड के कमांडर जनरल जोसेफ वोटल ने कहा है कि पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि उसकी सरजमीं का इस्तेमाल किसी भी पड़ोसी देश के खिलाफ आतंकवादी हमले के लिए न हो। कमांडर के तौर पर वोटल की यह पाकिस्तान की उनकी तीसरी यात्रा थी।

अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी, रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर, स्टाफ कमिटी जनरल के संयुक्त प्रमुख जनरल जुबैर हयात और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की। इस्लामाबाद स्थित अमरीकी दूतावास ने एक बयान जारी कर कहा कि, ‘पाकिस्तानी नेताओं के साथ बातचीत में जोसेफ वोटल ने इस बात पर जोर दिया कि सभी पक्ष यह सुनिश्चित करें कि पाकिस्तान की सरजमीं का इस्तेमाल उसके पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवादी हमले करने या उनकी योजना बनाने के लिए न हो।’

जनरल वोटल ने कहा कि अमरीका और पाकिस्तान क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं। दोनों देशों को सैन्य संबंधों को और मजबूत करने की जरुरत है। अपनी इस यात्रा के दौरान जनरल वोटल ने शनिवार को प्रधानमंत्री अब्बासी से मुलाकात की थी। इस दौरान अब्बासी ने कहा कि अफगानिस्तान में चल रहे संघर्ष के कारण पाकिस्तान सबसे ज्यादा प्रभावित है। इसे देखते हुए वहां शांति और स्थिरता में पाकिस्तान की महत्वपूर्ण दावेदारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News