पाकिस्तानः कोर्ट ने मीडिया को दिया आदेश, वैलेंटाइन डे को न करे प्रमोट

Friday, February 9, 2018 10:59 AM
पाकिस्तानः कोर्ट ने मीडिया को दिया आदेश, वैलेंटाइन डे को न करे प्रमोट

इस्लामाबाद: इस दुनियां में प्यार की परिभाषा जितनी दी जाए कम है। जैसे कि सब जानते ही है वैलेंटाइन डे को लेकर इस समय सब लोग कितने उत्साहित है वहीं नफरत और जहर उगलने वाले देश ने इस प्यार करने वाले दिन को भी नहीं छोड़ा। पाकिस्तान में तो कोर्ट ने इसे लेकर चौंकाने वाला आदेश दे रखा है। पड़ोसी मुल्क में मीडिया के न्यूज़ चैनल, रेडियो और प्रिंट जैसे सभी माध्यमों को आदेश दिया गया है कि वो वैलेंटाइन डे को प्रमोट ना करें। दरअसल पाक में एक कोर्ट ने ऑर्डर दिया था जिसमें मीडिया को रेग्युलेट करने वाली संस्था से इस आदेश को लागू करने को कहा गया है। आदेश में कहा गया था कि मीडिया वैलेंटाइन डे को प्रमोट ना करे।

पिछले साल ही पाकिस्तान की एक कोर्ट ने वैलेंटाइन डे के सेलिब्रेशन पर पाबंदी लगा दी थी। इसके पीछे वैसा ही हवाला दिया गया था जैसा भारत में बजरंग दल जैसे हाशिए के संगठन देते आए हैं कि ये धर्म के खिलाफ़ है और पश्चिमी सभ्यता को बढ़ावा देना है। कोर्ट के इस आदेश के बाद से ही देश में मीडिया को रेग्युलेट करने वाली संस्था ने इसके किसी तरह के प्रमोशन पर बैन लगा रखा है।

इसी हफ्ते आए एक ताज़ा बयान में मीडिया को वॉर्निंग तक दी गई। बयान में कहा गया है कि कोर्ट का आदेश अभी भी प्रभाव में है, जिसकी वजह से वैलेंटाइन डे को प्रमोट ना किए जाए. के सभी तबकों ने इस बात की पुष्टी की है कि उन्हें ये आदेश मिला है। आपको बता दें कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में इस्लामिक और दक्षिणपंथी (राइट विंग) विचारधारा वाले वैलेंटाइन डे को एक ऐसे भद्दे मौके के तौर पर देखते हैं जिसे पश्चिमी देशों से इंपोर्ट किया गया है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन