उत्तर कोरिया ने की घोषणा, इस समय और एेसे करेगा अमरीका पर हमला!

Thursday, August 10, 2017 2:16 PM
उत्तर कोरिया ने की घोषणा, इस समय और एेसे करेगा अमरीका पर हमला!

सोल: कड़े प्रतिबंधों के बावजूद उत्तर कोरिया अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा। अब हाल ही में उत्तर कोरिया ने अमरीकी द्वीप गुआम पर हमले की योजना का ऐलान किया है।
PunjabKesariगुआम द्वीप तक पहुंचने के समय का भी किया ऐलान
उत्तर कोरिया की न्यूज एजेंसी केसीएनए ने आर्मी चीफ जनरल किम राक ग्योम के हवाले से लिखा है - "कोरियाई पुल्स आर्मी द ह्वासंग- 12 रॉकेट्स को लॉन्च करेगा जो जापान के शिमाने, हिराशिमा और कोचि से होता हुआ गुआम के पास समुद्र में गिरेंगे।"
PunjabKesariहमले की इस योजना को किम जोंग उन ने अभी नहीं दी हरी झंडी 
केसीएनए ने बताया है,"ये रॉकेट 1,065 सैकेंड्स में 3356.7 किलोमीटर की दूरी तय करके गुआम द्वीप से 30-40 किलोमीटर पहले समुद्र में गिरेंगे।" इतना ही नहीं इन रॉकेट्स के गुआम द्वीप तक पहुंचने के समय का भी ऐलान कर दिया है। कोरियाई सरकारी मीडिया के मुताबिक, उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने अब तक हमले की इस योजना को हरी झंडी नहीं दी है।
PunjabKesariहालांकि अमरीकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने उत्तर कोरिया से कहा है कि वो एेसी गतिविधियां न करे जिससे वहां ''व्यवस्था परिवर्तन हो जाए और लोगों को विनाश का सामना करना पड़े।'' मैटिस की ये कड़ी चेतावनी अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की उस धमकी के बाद आई है जिसमें उन्होंने उत्तर कोरिया को संयम बरतने को कहा था।
PunjabKesariप्रशांत महासागर में अमरीकी द्वीप गुआम में अमरीकी एयरफोर्स और नौसेना का एयरबेस है। 541 वर्ग किलोमीटर में फैला ये द्वीप अमरीका के लिए सामरिक तौर पर काफी महत्वपूर्ण है जिसके चलते ये उत्तर कोरिया के निशाने पर है।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !