ट्रंप ने जिसे जज नामित किया, उसी ने दिखाया आइना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 02:56 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट में जिस नए जज का नाम आगे बढ़ाया उन्होंने ट्रंप को सच का आइना दिखाते हुए ज़ोर देकर कहा कि कोई भी क़ानून से ऊपर नहीं है। नीयो गोरसच ने कहा कि यहां तक कि राष्ट्रपति भी क़ानून से ऊपर नहीं हैं, जिन्होंने मुझे इस पद के लिए मनोनीत किया है। जब सीनेट में गोरसच के नाम पर मोहर लगाने की कारर्वाही चल रही थी, उस दौरान उन्होंने कहा कि उनसे किसी ने कोई वादा नहीं कराया है कि वह कैसे काम करेंगे।
 
गोरसच ने दो टूक कहा कि अगर ट्रंप उनपर ऐतिहासिक 'रोव वी वेड' गर्भपात क़ानून बदलने के लिए दबाव डाला गया होता तो वह पद छोड़ देते। गोरसच ने यह भी कहा कि ट्रंप का फेडरल जजों पर हमला निराशाजनक है।विवादित ट्रैवेल प्रतिबंध को स्थगित करने पर फ़रवरी में डोनल्ड ट्रंप ने एक जज को 'तथाकथित जज' कहा था। गोरसच ने सीनेटरों से निजी तौर पर बताया कि यदि अमरीकी ज़मीन पर किसी भी तरह का आतंकी हमला होता है तो यह नीतियों की ग़लती होगी। 

उन्होंने कहा, ''यदि कोई भी फेडरल जजों की ईमानदारी, निष्ठा और इरादों पर हमला बोलता है तो यह हताश करने वाला है।यह सच में नीचा दिखाने की कोशिश है, क्योंकि मैं सच जानता हूं।''  उनसे पूछा गया कि क्या यह बात राष्ट्रपति के साथ भी लागू होती है तो उन्होंने कहा कि चाहे कोई भी रहे.। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने बाद में ट्वीट किया कि गोरसच ने चीज़ों को संपूर्णता में रखा है और उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News