केस दर्ज होने से पहले ही नवाज शरीफ फुर्र !

Wednesday, August 30, 2017 5:29 PM
केस दर्ज होने से पहले ही नवाज शरीफ फुर्र !

लाहौरः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गले के कैंसर से जूझ रही पत्नी कुलसुम नवाज को देखने के लिए बुधवार सुबह लंदन रवाना हो गए। शरीफ वहां दस दिन रुकेंगे। इससे उनके पाकिस्तान न लौटने की अटकलें तेज हो गई हैं। नैशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने मंगलवार को भ्रष्टाचार और मनी लांड्रिंग मामले में शरीफ, उनके बेटे हुसैन व हसन और वित्त मंत्री इशाक डार के खिलाफ चार मामले दर्ज करने की घोषणा की थी।

शरीफ ने अमीरात की फ्लाइट ईके-625 से लंदन के लिए उड़ान भरी। वह कुछ घंटों के लिए दुबई में भी रुकेंगे। उनके छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ उन्हें छोड़ने लाहौर एयरपोर्ट पर आए थे। शरीफ के निकट सहयोगी सीनेटर परवेज राशिद ने बताया कि वह लंदन में करीब दस दिन रहेंगे। कुलसुम नवाज की हालत को देखते हुए ज्यादा दिन भी रुक सकते हैं। पूर्व पीएम परिवार के अन्य सदस्यों के साथ लंदन में ही बकरीद मनाएंगे। कुलसुम के साथ उनके बेटे हुसैन व हसन और बेटी अस्मां पहले से ही लंदन में मौजूद हैं। 

शरीफ ऐसे वक्त देश से बाहर गए हैं जब भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने पनामा पेपर लीक मामले में उनके खिलाफ केस दर्ज करने की घोषणा की है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ ने उनकी यात्रा पर सवाल उठाए हैं। पार्टी प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा, 'शरीफ केस दर्ज होने से पहले ही फुर्ऱ  हो गए भ्रष्टाचार के मामलों का सामना करने के लिए वापस नहीं भी आ सकते हैं। उन्हें पता है कि इस मामले में वह सजा से नहीं बच सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट एनएबी की जांच पूरी होने तक उन्हें मुल्क छोड़ने की इजाजत नहीं देता। ऐसा लगता है जैसे पूर्व प्रधानमंत्री को विशेष सुविधा दी जा रही है।'

सुप्रीम कोर्ट ने गत 28 जुलाई के अपने फैसले में शरीफ की संसद सदस्यता खत्म कर दी थी। इसके कारण नेशनल असेंबली की लाहौर सीट खाली हो गई है। सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) ने इस सीट से कुलसुम नवाज को उम्मीदवार बनाया है। उनकी गैरमौजूदगी में उनकी बेटी मरयम चुनाव प्रचार की देखरेख कर रही हैं।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !