बेटे को करवाई पढ़ाई, MBA की डिग्री मां को मिली !

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 01:18 PM (IST)

कैलिफोर्नियाः साउथ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी ने एक मां को एमबीए की मानद डिग्री देकर सम्मानित किया है। दरअसल, लकवे से ग्रस्त वह अपने लड़के को लेकर हर रोज मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) की क्लास में लेकर जाती थी और उसके नोट्स भी बनाती थी। प्राथमिक विद्यालय से रिटायर्ड जुडी ओ कॉनर अपने बेटे मार्टी को व्हीलचेयर में लॉस एंजिल्स उपनगर ऑरेंज में चैपमैन यूनिवर्सिटी में उसकी डिग्री दिलाने के लिए गईं थीं।

फिर कार्यकम का संचालन कर रहे एक एनाउंसर ने कहा कि स्कूल की फैकल्टी, एडमिनिस्ट्रेटर्स और बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज ने मार्टी की मां जुडी को मानद एमबीए की डिग्री देने का फैसला किया है। इसका आइडिया मार्टी ने दिया था। जूडी को खड़े होकर सम्मान दे रही भीड़ की तरफ जूडी ने किस दी। उन्होंने कहा कि मुझे स्कूल से प्यार है। मैं झूठ नहीं बोल रही हूं, लेकिन मैंने हर मिनट इसका आनंद लिया है। मार्टी एक पैकेजिंग इंडस्ट्री कंपनी में सेल्समैन का काम करता था, लेकिन साल 2012 में वह विमान की सीढ़ियों से गिरने के बाद लकवाग्रस्त हो गया था।

उसने कहा कि मैं अपनी मानसिक चुनौती से निपटना चाहता था और साथ ही अपने लिए कुछ प्रोफेशनल वैल्यू को भी जोड़ना चाहता था। मार्टी की मां फ्लोरिडा में रहती थीं, लेकिन वह अपने बेटे की मदद करने के लिए साउथ कैलिफोर्निया में चली गई थीं।मार्टी ने आईपैड, लैपटॉप, वॉइस रिकग्निशन सॉफ्टवेयर और स्पेशल माउथ स्टेलस के जरिये संवाद कर सकता है। मगर, वह नोट्स नहीं बना सकता है और टेस्ट के आंसर नहीं दे सकता है। इसलिए उसकी मां ने उसके लिए नोट्स तैयार किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News