लापता मलेशियाई विमान खोज जून में बंद होने की संभावना

punjabkesari.in Sunday, Mar 04, 2018 - 01:19 PM (IST)

कुआलालंपुर / सिडनीः मलेशिया के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि लापता हो जाने वाली मलेशियाई विमानन की खोज से अमरीकी कंपनी जून में यह काम बंद हो जाएगा। फिलहाल 8 मार्च 2014 को कुआलालंपुर से बीजिंग जाने के समय लापता हुआ इस जहाज पर सवार 239 लोगों के परिवार वालों ने इस दुर्घटना के चौथे मुकाबले में यह आशा व्यक्त की थी कि दुनिया के सबसे बड़े इस 'हवाईअंदाज गुप्त सत्य' को सुलझाया जाएगा ।

इस जहाज पर लापता हुआ 4 साल हो चुके हैं लेकिन अब तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि आखिर यह जहाज कहाँ गया है मलेशिया ने 1 साल से दक्षिण भारत में ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया और चीन के साथ मिलकर हवाई जहाज की खोज की थी। थोड़े समय बाद यह खोज बंद किया गया । आधिकारिक खोज बंद होने के करीब एक साल बाद, मलेशिया ने टेक्सास की Houston स्थित कंपनी ओशन इन्फिनिटी के साथ जहाज की खोज के लिए '' सूराग न तो फीस भी नहीं '' के आधार पर इस साल जनवरी में समझौता किया गया था और जहाज की खोज पुन: शुरू की गई । 

कंपनी 22 जनवरी खोज कार्य शुरू किया और 90 दिन से जारी। मलेशिया के नागरिक नागरिक वायुसेना के प्रमुख अझहुरिन अब्दुल रेमैन ने बताया कि 90 दिन की अवधि को बढ़ाया जाएगा क्योंकि जहाज में फिर से भरने के लिए ऑस्ट्रेलिया में खोज का काम शुरू हो जाएगा। खराब मौसम भी एक कारक हो सकता है एज़हुरिन ने कहा कि रविवार को खोज कार्य बिना किसी रुकावट के चल रहा है और यह जून में समाप्त हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News