जीका वायरस से बेखौफ इन लोगों ने कुछ यूं लिया कार्निवल का मजा(Pics)

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2016 - 05:09 PM (IST)

रियो डी जेनेरियो:ब्राजील में जहां एक तरफ जीका वायरस कहर मचा रहा है, वही कार्निवल का जोश भी लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है । हाल ही में ऐलान किया गया था कि जीका वायरस ''किस'' के साथ भी फैलता है, इस लिए लोगों को किस करने से बचना चाहिए परन्तु ब्राजील कार्निवल में लोगों ने जीका के खौफ को सिर से उतार दिया और खुलेआम एक दूसरे के साथ किस करने का भरपूर मजा लिया । ब्राजील में लाखों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे और उन्होंने कपड़े उतार कर कार्निवल का आनंद लिया।

गौरतलब है कि जीका वायरस सब से ज़्यादा कहर ब्राजील में मचा रहा है । यहां करीब एक लाख लोग जीका वायरस से प्रभावित बताए जा रहे हैं । वायरस के खतरे को देखते हुए ब्राजील में लोगों को छोटे कपड़े पहनने और किस करने से बचने की भी सलाह दी गई थी। अमरीका में सैक्स के कारण जिका वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद लोगों को सैक्स से बचने की भी सलाह दी गई थी ।

वायरस का सब से ज्यादा प्रभाव गर्भवती महिलाओं में देखने को मिल रहा है । जिस कारण यहां छोटी खोपड़ी और अविकसित दिमाग़ वाले बच्चे पैदा हो रहे हैं।फिलहाल ब्राजील में कार्निवल  के कारण जश्न का माहौल है और लोग जीका वायरस के खतरे को भूल कर इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News