अमरीकी प्रतिबंध पर बिफरा तुर्की, चिट्ठी भेज कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 11:34 AM (IST)

अंकारा: अमरीका द्वारा 8 मुस्लिम बहुल देशों से आ रहे विमानों में यात्रियों पर ट्रैवल संबंधी पाबंदियों लगाने के बाद इन देशों में जमकर विरोध होना शुरू हो गया है। बैन वाली सूची में डालने के बाद तुर्की सरकार ने अमरीकी प्रशासन को एक चिट्ठी भेजकर इसपर विरोध जताया है और तत्काल बैन हटाने की मांग की है।


बता दें कि अमरीकी सरकार ने 8 मुस्लिम-बहुल देशों से आ रहे विमानों में यात्रियों के ऊपर ट्रैवल संबंधी नई पाबंदियां लगाई हैं। मिस्र, जॉर्डन, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से आ रहे विमानों में यात्री लैपटॉप, आईपैड, कैमरा और कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं ला सकेंगे। 


ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि यह एक अस्थायी व्यवस्था है। प्रतिबंध केवल उन विमानों से सफर कर रहे यात्रियों पर लागू होगा, जो कि सीधे इन देशों से उड़ने वाले विमानों से अमरीका आ रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि हो सकता है किसी संभावित हमले के खतरे को देखते हुए यह प्रतिबंध लगाया गया हो। बता दें कि अमरीका के बाद ब्रिटेन ने भी थोड़ा बदलाव करते हुए ऐसा ही प्रतिबंध इन देशों पर लगाया है। आसलैन ने कहा कि वह ब्रिटेन को भी ऐसा ही पत्र भेजेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News