ब्रिटेन शाही घराने की होने वाली बहू सुर्खियों में, शेयर की तस्वीरें

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2017 - 05:41 PM (IST)

लंदनःब्रिटेन का राज घराना इन दिनों सुर्खियों में है। कारण है ब्रिटेन के शाही घराने के बेटे प्रिंस हैरी और उनकी नई मंगेतर मेगन मार्कल।मार्कल  इन दिनों अपनी बॉडी   और योग को लेकर ज्यादा चर्चा  में दिख रही हैं। मार्कल पहले भी बता चुकी हैं कि फिट रहना उनके जीवन के सबसे खास कामों से एक है। हाल ही में मार्कल ने योग के आसन करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर की हैं और कहा है कि वो योग की दीवानी हैं।
PunjabKesari
योग के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'योग मेरे खून में है। मैं इसे बचपन से कर रही हूं। लगातार योग करने के कई फायदे हैं। इससे शारीरिक मजबूती बढ़ती है, शरीर में लचीलापन आता है, एकाग्रता बढ़ती है और ये इंसान को सुकून देता है।' हाल ही में मेगन ने चार अलग-अलग आसन करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर की हैं। ये सभी आसन करते हुए मेगन की शानदार फिटनेस का अंदाजा लगाया जा सकता है।
 PunjabKesari
मेगन मार्कलका कहना है कि योग उनका पैशन है, लेकिन क्या योग करने का चलन राज परिवार में है? बता दें कि राज परिवार के युवा सदस्य - वीलियम, केट और हैरी को स्पोर्ट्स खेलने में ज्यादा दिलचस्पी है। ऐसे में किंग्सटन पैलेस के लिए मार्कल का ये योग प्रेम एक नई चीज होगी। मार्कल कहती हैं कि उन्हें भी दौड़ना-भागना पसंद है लेकिन उनके अनुसार ज्यादा उम्र में ये चीज शरीर में तनाव पैदा करती हैं।
PunjabKesari
योग एक्सपर्ट ऐलन ली ने मार्कल की तस्वीरें देखकर उनके योग की काफी सराहना की। उन्होंने कहा कि मार्कल ने योग के वो आसन किए हैं जो काफी मुश्किल हैं लेकिन शरीर की स्ट्रेंथ के लिए बेहद फायदेमंद हैं। उन्होंने कहा कि योग का जन्म पूर्व से हुआ था जिसे कई हजार साल पहले लोग करते थे। इससे शरीर में ऊर्जा के संचालन बना रहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News