ऑकलैंड हवाईअड्डे पर ईंधन की कमी से कई उड़ानें रद्द

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 02:19 PM (IST)

सिडनी: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड हवाईअड्डे पर विमान ईंधन की कमी के कारण कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और विमानों का परिचालन आगे भी बाधित रहने की भी आशंका है।  


ऑकलैंड हवाईअड्डे के कार्पोरेट मामलों के प्रबंधक साइमन लैम्बोर्ने ने मीडिया को आज बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान 23 अतंर्राष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें रद्द की गई हैं। न्यूजीलैंड के व्हांगरेई के मार्सडेन प्वायंट में स्थित एकमात्र रिफाइनरी की आपूर्ति पाइपलाइन को रिसाव के बाद मरम्मत के लिए बंद कर दिया गया है। इसके कारण तेल कंपनियों से ईंधन की आपूर्ति सीमित हो गई है।   


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाइपलाइन को दुरुस्त करने में 10 से 15 दिन का समय लग सकता है।ऑकलैंड हवाईअड्डे पर ईंधन का एकमात्र स्त्रोत पाइपलाइन ही है।ईंधन आपूर्तिकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करने वाली मोबिल ऑयल न्यूजीलैंड लिमिटेड के एक प्रवक्ता एंड्रयू मैकनॉट ने कहा,ऑकलैंड हवाई अड्डे से संचालित होने वाली एयरलाइंसों का सामान्य ईंधन आवंटन कम कर दिया गया है।यह असुविधाजनक है और एयरलाइंसों को वैकल्पिक ईंधन भरने के उपायों की आवश्यकता होगी।

ऑकलैंड हवाईअड्डा न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा हवाईअड्डा है जहां एक साल में एक करोड़ 80 लाख यात्रियों का आवागमन होता है। इस पाइपलाइन के जरिए ऑकलैंड को पेट्रोल और डीजल की भी आपूर्ति की जाती है। ऊर्जा मंत्री जूडिथ कॉलिंस ने कहा कि मोटर वाहनों को कोई असुविधा होने की संभावना नहीं है क्योंकि रिफाइनरी और माउंट मौनगानूइ के ईंधन टर्मिनल से ट्रकों से ईंधन की आपूर्ति की जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News