जहरीले सांप का रोंगटे खड़े करने वाला वीडियो वायरल , अब तक 87 लाख से ज्यादा  लोगों ने देखा

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 03:18 PM (IST)

वॉशिंगटनः जहरीले सांप का खौफनाक वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है।  जानवरों पर डाॅक्यूमेंट्री बनाना जितना आसान दिखता  है लेकिन उतना आसान है नहीं। यू-ट्यूब पर ‘Nick The Wrangler’ नाम से चैनल चलाने वाले निक बिशप इन दिनों जानवरों और सांपों पर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए अमेरिका की यात्रा पर है। निक आराम करने के लिए एक जगह पर बैठ जाते हैं लेकिन तभी एक जहरीला सांप उनके पैरों पर आकर बैठ जाता है।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में आप देखेंगे कि सांप को देखकर निक डर गए थे। वह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि मैं हिलने से डर रहा हूं। मैं फ्रीज हो गया। निक सांप को हटाने के लिए थोड़ी से हरकत करते हैं, लेकिन उनकी इस हरकत से सांप दूर भागने की जगह उनके पैरों पर चढ़ जाता है। उसके बाद वह पास पड़ी एक लकड़ी से सांप को छूने की कोशिश करते हैं।

इससे सांप दूसरी तरह भागता है। जैसे ही सांप उनकी पीछे की तरह भागता है तो वह तुरंत खड़े होकर दौड़ लगा देते हैं। निक के मुताबिक यह सांप इस्टर्न डायमंडबैक रैटल स्नैक है जो बहुत जहरीले होते हैं। लेकिन ये तब तब तक हमला नहीं करते हैं जब तक कि इन्हें उकसाया न जाए। इस वीडियो को फेसबुक पर 22 मई को पोस्ट किया गया था और इसके अब क 87 लाख से ज्यादा व्यूज हो गए हैं। वीडियो के 109,866 शेयर हो चुके हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News