ISIS ने ली मैनचेस्टर बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 05:38 PM (IST)

लंदनः मैनचेस्टर शहर में सोमवार देर रात हुए बम धमाके की खबर ने सबको हिलाकर रख दिया। इस बम ब्लॉस्ट में 22 लोगों की मौत हो गई जबकि 59 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वहां की स्थानीय पुलिस इस बम धमाके को एक बड़ा आतंकी हमला मान कर चल रही है। जब लोग मैनचेस्टर एरिना में अमेरिकी सिंगर अरियाना ग्रांडे का कॉन्सर्ट एन्जॉय कर रहे थे तभी यह धमाका हुआ। उस समय स्टेडियम में करीब 21 हजार लोग मौजूद थे।
 

IS सपोर्टर्स ने मनाया ऑनलाइन जश्न
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने मैनचेस्टर बम धमाके की जिम्मेदारी ले ली है। ISIS के सपोर्टर्स ने हमले के बाद ऑनलाइन जश्न मनाया और ट्विटर पर कई मैसेज भी पोस्ट किए। इनमें से कुछ में कहा गया कि ये हमला सीरिया और इराक में हवाई हमलों का बदला है।

जब 30 फीट दूर जा गिरा एक शख्स
धमाके के बाद सभी तरफ अफरा-तफरी का माहौल था। लोग अपनों को ढूंढ रहे थे। खून से लथपथ लोग चीख चिल्ला रहे थे। ऐसा मंजर देखकर हर किसी का दिल दहल गया। स्टेडियम के बाहर अपने बच्चों का इंतजार कर रहे पेरेंट्स और दूसरे लोग मिन्नतें कर रहे थे अपनों को तलाशने में। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शो का आखिरी गाना चल रहा था। तभी स्टेडियम के बाहर विंडो के पास धमाका हुआ। यह खबर स्टेडियम और बाहर इंतजार कर रहे लोगों के बीच पहुंची। लोग स्टेडियम से बाहर निकलने के लिए दौड़ने लगे।
 

एंडी होली नाम का शख्स अपनी पत्नी और बेटी का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने बताया, "मैं बेटी और पत्नी का इंतज़ार कर रहा था कि तभी तेज धमाका हुआ। मैं एक दरवाजे के पास से 30 फीट दूर दूसरे दरवाजे के पास जा गिरा। जब मैं उठा तो मैंने अपने सामने शवों को देखा। मेरे दिमाग में आया कि मैं एरिना में अंदर जाऊं और अपनी पत्नी और बेटी के बारे में पता लगाऊं।" "जब मैं उन्हें नहीं खोज सका तो मैं बाहर पुलिस के पास गया और कुछ लोगों की बॉडी के बीच उन्हें पहचानने की कोशिश की। हालांकि, बाद में पता चला कि दोनों सुरक्षित हैं।"

 

 

 

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे अपील
एक महिला ने सोशल मीडिया पर अपनी बहन के बारे में जानकारी देने की अपील की। उन्होंने कहा कि मेरी छोटी बहन एमा कॉन्सर्ट में थी। वह जवाब नहीं दे रही है। मेरी मदद करें। एक यूजर एरिन ने कहा- मेरी बहन को खोजने में मेरी मदद कीजिए। वह पिंक शर्ट और ब्लू जींस पहने है। उसका नाम व्हिटनी है। एक ने लिखा कि मेरा बेटा मैनचेस्टर एरिना में है। वह फोन नहीं उठा रहा है। इस मैसेज के साथ उसने अपने बेटे की फोटो भी पोस्ट की।

 

 

चारों तरफ बिखरा था खून
कॉन्सर्ट में मौजूद लोगों ने अपनी आंखों-देखी बताई। एक शख्स ने बताया, "बहुत तेज ब्लास्ट हुआ और हर तरफ चीख-पुकार मच गई। जब बाहर आकर देखा तो लोग चिल्ला रहे थे, सभी जगह खून बिखरा हुआ था। जिस जगह ये हमला हुआ, वहां कॉमनवेल्थ गेम्स भी हो चुके हैं। मैनचेस्टर एरिना यूरोप का सबसे बड़ा इनडोर स्टेडियम है। यह 1995 में खुला था।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News