मैनचेस्टर धमाका: संदिग्ध का भाई, पिता गिरफ्तार(Pics)

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 11:50 AM (IST)

लंदन: ब्रिटेन के उत्तरी शहर मैनचेस्टर में अमरीकी गायिका एरियाना ग्रैंडे के एक कार्यक्रम के बाद हुए आत्मघाती बम विस्फोट के बाद जांच में जुटी पुलिस ने हमले को अंजाम देने वाले आत्मघाती हमलावर सलमान अबेदी के एक भाई और पिता को लीबिया में गिरफ्तार कर लिया है । बता दें कि इससे पहले लीबिया मूल के 22 वर्षीय सलमान अबेदी को गिरफ्तार किया था। इस हमले में 22 लोगों की मौत हो गई ।


पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि खुफिया एजेंसियों ने हाशम अबेदी को गिरफ्तार कर लिया । जीएनए का समर्थन करने वाले बलों में से एक ने अपने फेसबुक पेज पर हाशम अबेदी को हिरासत में लेने के बाद उसकी एक फोटो पोस्ट की। जीएनए की पुलिस के एक प्रवक्ता अहमद बिन सलेम ने कहा, संदिग्ध के पिता रमजान अबेदी को भी गिरफ्तार किया गया । उन्होंने कहा कि दोनों भाई इस्लामिक स्टेट समूह के सदस्य थे। दोनो भाईयों का जन्म मैनचेस्टर में हुआ था । उसके माता-पिता लीबिया के नागरिक हैं।


संदिग्ध के एक संबंधी ने बताया कि सलमान बम विस्फोट से 4 दिन पहले लीबिया से मैनचेस्टर गया था। उसने बताया कि उसके पिता चाहते थे कि वह लीबिया में ही रहे लेकिन सलमान ने मैनचेस्टर जाने की जिद की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News