ट्रंप की सुरक्षा में फिर सेंध

Monday, March 20, 2017 12:46 PM
ट्रंप की सुरक्षा में फिर सेंध

वॉशिंगटनः अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के ऑफिस व्हाइट हाउस के नजदीक एक संदिग्ध शख्‍स को हिरासत में लिया गया, जो अपने पास बम होने का दावा कर रहा था। पिछले एक हफ्ते में यह दूसरी बार है, जब अमेरिकी राष्‍ट्रपति की सुरक्षा में सेंध की बात सामने आई है। हालिया घटना शनिवार की है। इस शख्‍स ने बताया कि उसके पास एक बम है, जिसके बाद उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

अमरीकी पुलिस ने सोमवार को जारी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि वजीर्निया के रोआनोके निवासी 29 वर्षीय सीन पैट्रिक क्यूवन को शनिवार को दोपहर 11 बजे सुरक्षा चौकी को पार करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। क्यूवन ने सुरक्षाकर्मी से कहा कि उसके पास एक बम है। पुलिस रिपोर्ट में कहा गया था कि उसने दाएं हाथ में कुछ रखे हुए थे। जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसने कहा कि वह परीक्षण कर रहा था। अब पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति पर फर्जी बम विस्फोट की धमकी देने और गैरकानूनी तरीके से वाहन इस्तेमाल का आरोप लगाया है।

राष्ट्रपति आवास के निकट शनिवार को इस तरह की यह लगातार दूसरी घटना थी। इससे पहले एक 58 वषीर्य विलियम बरयंत रावलिंसन को गलत तरीके से घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इन दोनों घटनाओं के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फ्लोरिडा में थे। संदिग्ध को रिहा करने के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है।
गौरतलब है कि अमरीका के राष्ट्रपति के आवास में घुसने की घटना पहले भी हो चुकी है। साल 2014 में बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान टेक्सास के 42 वर्षीय ओमर गोन्जालेज ने भी वाइट हाउस में चाकू लेकर घुसने की कोशिश की थी।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन