'ISIS के खिलाफ लड़ाई जीत रहा है अमरीका'

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 11:28 AM (IST)

वाशिंगटन : अमरीका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा है कि उनका देश इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ लड़ाई जीत रहा है और उसे हराने के लिए अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन का विस्तार हो रहा है। इससे कुछ ही घंटों पहले अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि आईएसआईएस तेजी से कमजोर हो रहा है।
PunjabKesari
मैटिस ने कल कैपिटोल में हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, हम जीत रहे हैं। वे हार रहे हैं। मैटिस, विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन और अन्य अधिकारियों ने प्रतिनिधि सभा के सदस्यों से 90 मिनट से अधिक समय तक बातचीत की। मैटिस ने कहा कि उन्होंने सांसदों को अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन के बारे में जानकारी दी जिसका जैसा कि आप जानते हैं कि विस्तार हो रहा है और उन्होंने यह बताया कि आईएसआईएस की मुहिम को हराने की राह में हम कहां हैं ।  

सांसदों को यह जानकारी देने से कुछ ही घंटों पहले ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने पेंटागन में मैटिस से मुलाकात की जिसमें अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट संगठन के खिलाफ लड़ाई पर बातचीत की गई । राष्ट्रपति ने अफगानिस्तान में बलों की संख्या बढ़ाए जाने की संभावना से जुड़े किसी प्रश्न का उत्तर नहीं दिया और संवाददाताओं से कहा, हम देखेंगे। हम आईएसआईएस के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आईएसआईएस तेजी से, बहुत तेजी से कमजोर हो रहा है।सैन्य बलों की संख्या बढ़ाए जाने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर मैटिस ने कहा, मुझे यकीन है कि राष्ट्रपति जल्द ही निर्णय लेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News